National Herald Case: आज ED के सामने पेश होंगी सोनिया गांधी, कांग्रेस नेता देशभर में करेंगे प्रदर्शन

Sonia Gandhi ED Summons: आज ईडी के सामने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की पेशी होनी है जहां उनसे नेशनल हेराल्ड केस में पूछताछ की जाएगी। इस दौरान राहुल गांधी भी उनके साथ मौजूद रहेंगे।

National Herald case Sonia Gandhi to appear before ED for questioning today, Congress To Hold Nationwide Protests
नेशनल हेराल्ड केस में आज ईडी करेगी सोनिया गांधी से पूछताछ  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • सोनिया गांधी से पूछताछ के खिलाफ आज कांग्रेस नेता करेंगे प्रदर्शन.
  • नेशनल हेराल्ड केस में आज ईडी करेगी सोनिया गांधी से पूछताछ
  • सोनिया गांधी से पूछताछ से पहले प्रशासन अलर्ट

Sonia Gandhi News: आखिर वो दिन आ ही गया जब सोनिया गांधी ईडी के सामने पेशी होनी है। इससे पहले दो बार यानी 8 जून और 23 जून को बीमारी की वजह से सोनिया गांधी की पेशी नहीं हो पाई थी लेकिन अब वो स्वस्थ हैं और इसलिए उन्हें ईडी के सवालों का सामना करना पड़ेगा। सवाल भी वो जो नेशनल हेराल्ड' अखबार से जुड़े होंगे। सोनिया गांधी से पहले राहुल गांधी को भी ऐसे सवालों के जवाब देने पड़े थे। उनसे ईडी ने 5 दिनों तक पूछताछ की थी और तब भी कांग्रेसियों ने जमकर हंगामा किया था।

हंगामे के पूरे आसार

बता दें कि आज भी हंगामे के पूरे आसार हैं क्योंकि  सोनिया के प्रति एकजुटता दिखाने के लिए राहुल गांधी के साथ कांग्रेस पार्टी के नेता भी ईडी के दफ्तर तक जाने वाले हैं और इस मामले पर संसद से सड़क पर बड़ा हंगामा होना तय है। सुबह 11 बजे सोनिया ED दफ्तर पहुंचेंगी और उनके साथ राहुल गांधी भी होंगे। जून में राहुल गांधी से भी पूछताछ हो चुकी है... कांग्रेस ने सोनिया की पेशी के खिलाफ बड़े प्रदर्शन की तैयारी की है। कांग्रेस सांसद संसद के अंदर-बाहर प्रदर्शन करेंगे। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से पूछताछ से पहले प्रशासन  अलर्ट पर है और दिल्ली के अकबर रोड पर पुलिस ने की बैरिकेडिंग कर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं।   

नेशनल हेराल्ड मामला: 21 जुलाई को सोनिया गांधी से ED की पूछताछ, विरोध प्रदर्शन की तैयारी में जुटी कांग्रेस

पहले भी जारी किया था समन

 ईडी ने सोनिया गांधी (75) को 23 जून के लिए दूसरा समन जारी किया था, लेकिन वह उस तारीख पर पेश नहीं हो सकीं, क्योंकि कोविड​​-19 और फेफड़ों में संक्रमण के कारण अस्पताल में भर्ती होने के बाद चिकित्सकों ने उन्हें घर पर आराम करने की सलाह दी थी। कांग्रेस अध्यक्ष को पहले भी आठ जून को पेशी के लिए नोटिस जारी किया गया था, लेकिन कोरोना वायरस से संक्रमित होने के कारण उन्हें 23 जून के लिए समन जारी किया गया था।

इससे पहले बुधवार को राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट करते हुए कहा, 'खड़गे के निवास पर बैठक हुई। उसमें किस तरह विपक्ष की आवाज को कुचला जा रहा है, ईडी निशाना बना रही है उसके खिलाफ सभी ने रोष प्रकट किया और कल कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ पूरी कांग्रेस एकजुट होकर खड़ी रहेगी।'

ED ने मुझसे 5 दिन तक पूछताछ की, ये मेरे लिए मेडल की तरह है: राहुल गांधी

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर