Sidhu Diet Chart: सिद्धू को जेल में मिलेगा लैक्टोस मुक्त दूध, जूस, बादाम के अलावा स्पेशल भोजन, जानिए पूरा डाइट चार्ट

देश
भाषा
Updated May 27, 2022 | 08:17 IST

Sidhu Diet Chart: 34 साल पुराने रोड रेज के मामले में पटियाला की सेंट्रल जेल में बंद पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू की विशेष डाइट दी जाएगी।

Navjot Sidhus Jail Diet Plan Flax Seeds Chamomile Tea Lactose free Milk Know all details
जेल में बंद नवजोत सिद्धू को मिलेगी स्पेशल डाइट  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • पटियाला जेल में बंद नवजोत सिद्धू को मिलेगी स्पेशल डाइट
  • मेडिकल बोर्ड ने विशेष डाइट प्लान तैयार किया
  • सिद्धू को मिलेगा, लैक्टोस मुक्त दूध, जूस, बादाम, कैमोमाइल चाय का विशेष भोजन

चंडीगढ़: पटियाला केन्द्रीय कारागार में बंद कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को ‘मुंशी’ का काम दिया गया है और डॉक्टरों की सिफारिश पर उनके रोजाना के भोजन में नारियल पानी, जूस, लैक्टोस मुक्त दूध, बादाम और अन्य खास चीजें शामिल की गई हैं। सिद्धू के अनुरोध पर चिकित्सकों के एक बोर्ड ने कांग्रेस नेता के लिए विशेष आहार की सिफारिश की है। सिद्धू की चिकित्सा जांच पंजाब के पटियाला जिले के राजिन्दर अस्पताल में 23 मई को हुई थी।

सिद्धू का डाइट चार्ट

सिद्धू के विशेष आहार में तड़के एक कप रोजमेरी चाय या एक गिलास नारियल पानी, नाश्ते में एक कप लैक्टोज मुक्त दूध, एक बड़ा चम्मच अलसी/खरबूजे का बीच/चिया, पांच-छह बादाम, एक अखरोट और पीकैन नट शामिल हैं। नाश्ते और दोपहर के भोजन के बीच चिकित्सकों ने सिद्धू को एक गिलास जूस (चुकंदर, खीरा, तुलसी के पत्ते, आंवला, गाजर आदि) या तरबूज, खरबूजा, कीवी, अमरूद आदि किसी फल का जूस, या अंकुरित काला चना, हरा चना, खीरा/टमाटर/नींबू/एवोकाडो की सलाद देने की सिफारिश की है।

Navjot Singh Sidhu: पटियाला जेल में बंद नवजोत सिंह सिद्धू को मिलेगा अलग खाना, डॉक्टरों की सलाह पर बना स्पेशल डाइट चार्ट

डॉक्टरों ने दी ये सलाह

चिकित्सकों ने दोपहर के भोजन में खीरा, मौसमी हरी सब्जी, ज्वार/सिंघाड़ा/रागी की एक रोटी देने की सिफारिश की है। शाम को कम वसा वाले दूध से बनी एक कप चाय और आधे नींबू के साथ 25 ग्राम पनीर या सोया पनीर देने को कहा है। चिकित्सकों ने रात के भोजन में सिद्धू को मिश्रित सब्जियां, दाल, का सूप या काले चने का सूप और एक कटोरी हरी सब्जी देने को कहा है। चिकित्सकों ने रात को सोने से पहले सिद्धू को एक कप कैमोमाइल चाय और गुनगुने पानी में एक चम्मच इसबगोल देने को कहा है।

नवजोत सिंह सिद्धू ने जेल में 24 घंटे में कुछ नहीं खाया, ये है कारण, वकील की अदालत से है ये मांग

मिलेगी ये दिहाड़ी

जेल के एक अधिकारी ने बताया कि क्रिकेट से राजनीति में आये 58 वर्षीय सिद्धू को मुंशी का काम सौंपा गया है और सुरक्षा कारणों से अपनी बैरक में रहते हुए यह काम करेंगे। जेल नियमावली के अनुसार कैदियों को कुशल, अर्द्धकुशल और अकुशल श्रमिक श्रेणियों में बांटा जाता है। जेल में सौंपे गए काम के लिहाज से अकुशक श्रमिकों को 40 रुपये प्रतिदिन, अर्द्धकुशल को 50 रुपये और कुशल श्रमिकों को 60 रुपये प्रतिदिन के हिसाब से मेहनताना दिया जाता है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर