वीडियो: जब नए रेल मंत्री ने सिग्नल विभाग के इंजीनियर को लगाया गले, बोले- आप मुझे सर नहीं, बॉस बोलोगे?

देश
किशोर जोशी
Updated Jul 10, 2021 | 08:07 IST

सोशल मीडिया पर देश के नए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें वह एक रेलवे विभाग में तैनात इंजीनियर को गले लगाते हुए दिख रहे हैं।

New Rail minister Ashwini Vaishnaw hugs engineer from signal dept of Railways, watch Video
वीडियो: जब नए रेल मंत्री ने इंजीनियर को लगाया गले और... 
मुख्य बातें
  • एक सांसद के बाद सीधे कैबिनेट मंत्री बने हैं अश्विनी वैष्णव
  • सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है रेल मंत्री का एक वीडियो
  • रेलवे विभाग के एक इंजीनियर को गले लगाते दिख रहे हैं अश्विनी वैष्णव

नई दिल्ली: मोदी कैबिनेट में फेरबदल के बाद नए रेल मंत्री बनाए गए पूर्व नौकरशाह अश्विनी वैष्णव का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। अपना कार्यभार ग्रहण कर जब वह दफ्तर में पहुंचे तो उन्होंने यहां कर्मचारियों से मुलाकात की और इसी दौरान उनकी एक ऐसे शख्स से मुलाकात हुई जो चर्चा का विषय बन गई और इस मुलाकात का वीडियो भी वायरल हो गया।

वीडियो में क्या है
वीडियो में दिख रहा है कि नए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव भारतीय रेलवे के सिग्नल विभाग के एक इंजीनियर को गले लगा रहे हैं। दरअसल वीडियो में, एक कर्मचारी मंत्री जी को बताया कि एक इंजीनियर उसी मबीएम इंजीनियरिंग कॉलेज से हैं, जिसमें रेल मंत्री पढ़े थे। इस पर रेल मंत्री ने कहा- 'आओ गले लगते हैं।' वीडियो में दिख रहा है कि रेल मंत्री मजाक करते हुए इंजीनियर से कहते हैं, 'हमारे कॉलेज में जूनियर, सीनियर को सर नहीं बॉस बोलते हैं, तो आप भी मुझे बॉस बोलेंगे?'

कई महत्वपूर्ण जिम्मेदारियों का कर चुके हैं निर्वहन

आपको बता दें कि अश्विनी वैष्णव को पीएम मोदी की कैबिनेट में रेल के अलावा संचार और इलेक्ट्रॉनिक्स तथा सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय दिया गया है। वैष्णव वो शख्स हैं जो बिना राज्य मंत्री बने ही सीधे केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल हुए हैं। आईआईटी कानपुर और व्हार्टन बिजनेस स्कूल से डिग्री रखने वाले एक पूर्व आईएएस अधिकारी को 2019 में ओडिशा से भाजपा के राज्यसभा सदस्य के रूप में चुना गया था। 1991 में एमबीएम इंजीनियरिंग कॉलेज, जोधपुर से स्वर्ण पदक के साथ इलेक्ट्रॉनिक और संचार में इंजीनियरिंग करने वाले वैष्णव कई महत्वपूर्ण पदों पर तैनात रहे हैं।

निजी क्षेत्र में भी किया है काम

अपने आईएएस कार्यकाल के दौरान वैष्णव ने ओडिशा के बालासोर और कटक जिलों में कलेक्टर के रूप में कार्य किया। बालासोर में एक कलेक्टर के रूप में, राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने जिले में राहत और पुनर्वास के शानदार कार्यों के लिए वैष्णव की ईमानदारी, समर्पण और प्रतिबद्धता की सराहना की थी।बाद में स्वेच्छा से रिटायरमेंट लेने के बाद वह काफी समय तक निजी क्षेत्र की कंपनियों में अधिकारी रहे।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर