Patna Terror Module: पटना, दरभंगा, सारण... बिहार में 16 जगहों पर NIA की रेड, निशाने पर हैं PFI के ठिकाने

देश
शिशुपाल कुमार
शिशुपाल कुमार | Principal Correspondent
Updated Sep 08, 2022 | 22:51 IST

Patna Terror Module: कुछ दिन पहले पटना में आतंकी मॉड्यूल को संचालित करने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया था। इन संदिग्ध आतंकियों को पीएम मोदी के दौरे से 15 दिन पहले फुलवारी शरीफ में ट्रेनिंग दी जा रही थी।

Breaking News, Bihar NIA Raid, PFI NIA raid
बिहार में PFI के ठिकानों पर NIA की रेड (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • इस मामले में पहले ही पांच लोगों को किया जा चुका है गिरफ्तार
  • पहले भी फुलवारी शरीफ में मारा गया था छापा
  • इसी छापे में सामने आया था PFI का आंतकी मॉड्यूल

Patna Terror Module: बिहार में पीएफआई के खिलाफ एनआईए ने बड़ी कार्रवाई की है। पीएफआई के 16 ठिकानों पर एनआईए ने छापा मारा है। एक टीम फुलवारी शरीफ में भी मौजूद है, जहां से पीएफआई के आतंकी मंसूबे को पता चला था।

ये छापे पटना, दरभंगा, सारण, वैशाली, मुजफ्फरपुर समेत कई जिलों में पड़े हैं। दरअसल कुछ महीने पहले ही फुलवारी शरीफ से कुछ संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार हुए थे, इनकी गिरफ्तारी के बाद पीएफआई के आतंकी मंसूबों का भंडोफोड़ हुआ था। यहां पर आतंकियों को ट्रेनिंग दी जा रही थी। जिनके निशाने पर पीएम मोदी थे।

शुरूआत में ये मामला बिहार पुलिस के पास रहा, फिर इसे जांच के लिए एनआईए को भेज दिया गया। फुलवारी शरीफ इलाके में छापेमारी के बाद राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में पांच संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया था। इन्हीं के पास से पीएफआई के 'मिशन 2047' का पता चला था। 

तब बिहार पुलिस ने कहा था कि ये संदिग्ध एक आतंकी मॉड्यूल चला रहे थे और मुस्लिम युवकों का ब्रेनवॉश करने में लगे थे। इन संदिग्धों में एक सिमी का पूर्व सदस्य भी शामिल है।

ये भी पढ़ें-  Yakub Memon: क्या है याकूब मेमन की कब्र का विवाद, जिसे लेकर BJP ने उद्धव ठाकरे को लपेट लिया है

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर