'नीतीश कुमार ने हिम्मत दिखाई', उमा भारती का यह बयान चर्चा के केंद्र में

आम चुनाव 2024 के मद्देनजर बिहार के सीएम नीतीश कुमार विपक्षी एका के लिए अभियान चला रहे हैं। उनके अभियान की सराहना और आलोचना दोनों हो रही है। लेकिन इन सबके बीच बीजेपी की कद्दावर नेता उमा भारती का नीतीश कुमार को हिम्मती बताना चर्चा के केंद्र में है।

General Elections 2024, Nitish Kumar, Uma Bharti, Narendra Modi, BJP, JDU
उमा भारती, बीजेपी की कद्दावर नेता 
मुख्य बातें
  • नीतीश कुमार के शराबबंदी के फैसले को उमा भारती ने सराहा
  • उमा बोलीं, नरेंद्र मोदी भगवान की रचना
  • 'नरेंद्र मोदी का विकल्प कोई नहीं हो सकता'

बिहार के सीएम नीतीश कुमार विपक्षी दलों से मुलाकात कर रहे हैं और देश के सामने क्या बेहतर विकल्प हो सकता है उस विषय पर चिंतन और मंथन कर रहे हैं। उनसे जब पूछा जाता है कि क्या वो विपक्ष की तरफ से आम चुनाव 2024 के लिए पीएम पद के दावेदार हैं तो जवान ना में देते हैं। नीतीश कुमार के बारे में कहा जाता है कि अलग अलग राजनीतिक दलों के नेता पार्टी लाइन को छोड़कर उन्हें पसंद करते हैं। इन सबके बीच तारीफ करने वाले नेताओं में एक ऐसा नाम उमा भारती का जुड़ा जिस पर ज्यादातर लोगों को हैरानी हो रही है। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने हिम्मत दिखाई। 

'भगवान की रचना हैं मोदी'
उमा ने बिहार में शराबबंदी लागू करने के फैसले को सही ठहराया और नीतीश को साहसी बताया. हालांकि विपक्षी दल के चेहरे के बारे में पूछे जाने पर उमा ने नीतीश को विकल्प नहीं माना। उमा ने कहा था कि वह (नीतीश) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जगह नहीं ले सकते। मोदी 'भगवान की रचना' हैं।

बिहार में लालू राज की वापसी हो गई है, सुशील मोदी बोले- सीएम नीतीश चुप है, वे कानून व्यवस्था नहीं संभाल सकते

'मोदी के विकल्प नहीं बन सकते नीतीश'
उमा भारती ने कहा कि 'नीतीश कुमार ने कम से कम अपने राज्य में पूर्ण शराबबंदी लागू करने का साहस तो दिखाया है.' जब उमा से पूछा गया कि क्या नीतीश कुमार ने हाल ही में ऐसा किया है. भाजपा से नाता तोड़ लिया और विपक्षी दलों की एकता के लिए लामबंद हो गए, क्या वह मोदी के विकल्प के रूप में उभरेंगे? इस पर उन्होंने कहा- 'वह ऐसा नहीं कर पाएंगे, क्योंकि यह सवाल ही नहीं उठता। मोदी का विकल्प बनने का सवाल ही नहीं उठता। मोदी जी एक अद्वितीय व्यक्तित्व हैं और ऐसा व्यक्तित्व दुनिया में कम ही आता है। हालांकि उन्होंने स्वीकार किया कि नीतीश के अलग होने से विपक्ष को फायदा होगा. उन्होंने कहा- 'नीतीश कुमार के प्रयासों से विपक्ष और मजबूत होगा। मोदी ने खुद कहा है कि देश को एक मजबूत विपक्ष की जरूरत है, क्योंकि यह लोकतंत्र के लिए अच्छा है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर