इस रूट पर पीक आवर्स में इन 10 स्टेशनों पर नहीं रुकेगी मेट्रो, NMRC ने लागू की ये व्यवस्था, बचेगा इतना टाइम

देश
लव रघुवंशी
Updated Feb 03, 2021 | 18:15 IST

Noida Metro: एक्वा लाइन पर नोएडा से ग्रेटर नोएडा सफर करने वाले यात्रियों को सोमवार से शुक्रवार तक राहत मिलने वाली है। दरअसल, फैसला लिया गया है कि 10 स्टेशनों पर मेट्रो को नहीं रोका जाएगा, जिससे समय की बचत होगी।

Noida Metro
एनएमआरसी ने लिया फैसला 
मुख्य बातें
  • एक्वा लाइन के यात्रियों को बड़ी राहत
  • 10 स्टेशनों पर नहीं रुकेगी मेट्रो
  • शनिवार और रविवार को सभी स्टेशनों पर रुकेगी मेट्रो

नोएडा: नोएडा-ग्रेटर नोएडा के बीच मेट्रो में सफर करने वाले यात्रियों को लेकर नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (NMRC) ने एक अहम फैसला किया है। दरअसल, एक्वा लाइन के यात्रियों का समय बचाने के लिए एनएमआरसी ने 'तेज ट्रेनें' शुरू करने का फैसला किया है। ये ट्रेनें पीक आवर्स के दौरान उन स्टेशनों पर नहीं रुकेगीं जहां से कम सवारी छड़ती हैं।

एक्वा लाइन पर 21 स्टेशन हैं, जिसमें से 10 स्टेशनों पर सुबह 8 बजे से 11 बजे तक और शाम के 5 बजे से 8 बजे तक ट्रेनें नहीं रूकेंगी। सेक्टर- 50, सेक्टर- 101, सेक्टर- 81, सेक्टर- 83, सेक्टर- 143, सेक्टर- 144, सेक्टर- 145, सेक्टर- 146, सेक्टर- 147 और सेक्टर 148 पर ट्रेनें नहीं रूकेंगी। हालांकि ऐसा सोमवार से शुक्रवार तक ही हुआ करेगा। शनिवार और रविवार को सभी मेट्रो स्टेशनों पर ट्रेनें रूकेगीं। 

इन स्टेशनों पर और इन स्टेशनों के लिए तेज गति से चलने वाली ट्रेनों के दौरान क्यूआर टिकट नहीं बेचे जाएंगे। नोएडा में सेक्टर 51 मेट्रो स्टेशन से ग्रेटर नोएडा में डिपो स्टेशन तक एक्वा लाइन का औसत समय 45 मिनट 43 सेकंड (एक रास्ता) है, जो कि इस फैसले के बाद 36 मिनट 40 सेकंड तक हो जाएगा। एक्वा लाइन के यात्रियों के लिए यात्रा का समय लगभग 9 मिनट कम हो जाएगा।

वहीं शनिवार और रविवार को सभी स्टेशनों पर 15 मिनट की फ्रिक्वैंसी के साथ मेट्रो का संचालन किया जाएगा। एनएमआरसी ने याात्रियों की कम संख्या को देखते हुए ये फैसला लिया है।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर