राम जन्मभूमि ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास कोरोना पॉजिटिव, मेदांता में किए गए शिफ्ट

देश
किशोर जोशी
Updated Aug 13, 2020 | 13:07 IST

Mahant Nritya Gopaldas News: राम मंदिर ट्रस्ट के प्रमुख महंत नृत्य गोपालदास कोरोना (Nritya Gopaldas Corona) पॉजिटिव पाए गए हैं। तबियत बिगड़ने के बाद उन्हें मथुरा से मेदांता अस्पताल में शिफ्ट गया है।

Nritya Gopaldas tested corona positive
Nritya Gopaldas: राममंदिर न्यास के प्रमुख महंत नृत्य गोपाल दास कोरोना पॉजिटिव 
मुख्य बातें
  • कोरोना वायरस की चपेट में आए राम मंदिर ट्रस्ट के प्रमुख महंत नृत्य गोपालदास
  • मुख्यमंत्री के आदेश पर मेदांता अस्पताल में किया जा रहा है शिफ्ट
  • जन्माष्टमी कार्यक्रम में भाग लेने के लिए मथुरा गए हुए थे महंत नृत्यगोपालदास

मथुरा: राम जन्मभूमि ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास कोरोना (Nritya Gopaldas Corona) पॉजिटिव पाए गए हैं जिसके बाद उन्हें मेदांता अस्पताल में शिफ्ट किया गया है। दास पहले की तरह इस बार भी जन्माष्टमी समारोह में भाग लेने के लिए मथुरा गए हुए थे। डॉक्टरों का कहना है कि उन्हें हल्का बुखार आ रहा है और उन्हें दवा उन्हें दी गई है। मथुरा के डीएम और अन्य शीर्ष अधिकारियों ने उनके स्वास्थ्य की जाँच की।

मुख्यमंत्री ने दिया मेदांता में शिफ्ट करने का निर्देश

 मथुरा के डीएम एसआर मिश्रा ने कहा, 'हमें सूचना मिली कि कुछ फीवर है महाराज को, जिसके बाद डॉक्टरों की एक टीम यहां भेजी गई। उन लोगों ने पूरी जांच की, हल्का फीवर था और दवाईयां दी। कुछ ब्रेथलेस की समस्या थी। एंटीजन कोरोना टेस्ट कराया गया जिसमें कुछ पॉजिटिविटी के संकेत मिले हैं। माननीय मुख्यमंत्री जी हर क्षण कॉल करके स्वास्थ्य की जानकारी ले रहे हैं। उन्होंने कहा है कि दास जी को बेहतर चैक अप के लिए तुरंत मेदांता में शिफ्ट किया जाए, जिसकी हम व्यवस्था कर रहे हैं। हमारी एंबुलेंस आ गई है। महाराज जी को हम शिफ्ट करा रहे हैं। वर्तमान में उनकी हालत ठीक लेकिन बेहतर ईलाज के लिए उन्हें शिफ्ट किया जा रहा है जो मुख्यमंत्री के निर्देश पर किया जा रहा है।'

लगातार बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले

आपको बता दें कि पिछले दिनों अयोध्या में रामलला के दो पुजारी कोरोना संक्रमित मिले थे इसके अलावा रामलला की सुरक्षा में तैनात कई सुरक्षाकर्मी भी कोरोना पॉजिटिव भी मिले थे। कोरोना के बढ़ते हुए कहर को देखते हुए इस बार मथुरा में जन्माष्टमी का भव्य कार्यक्रम आयोजित नहीं किया गया था और मंदिरों में आम भक्तों की आवाजाही पर रोक थी। वहीं देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं और इनकी संख्या 24 लाख के करीब पहुंच गई हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर