दिल्ली से लापता हुआ था NSG कमांडो, उत्तराखंड की एक गुफा में मिला

देश
किशोर जोशी
Updated Jun 04, 2020 | 16:13 IST

दिल्ली से लापता हुए जिस कमांडो को एनएसजी कई दिन से ढूंढ रही थी वो उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल स्थित जंगल की एक गुफा में मिला है।

NSG commando missing from Delhi, found in a cave in Uttarakhand
दिल्ली से लापता हुआ था NSG कमांडो, UK की एक गुफा में मिला (प्रतीकात्मक तस्वीर) 
मुख्य बातें
  • पौड़ी पुलिस ने एनएसजी (राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड) के एक कमांडो को गुफा में रहते हुए मिला
  • पिछले कुछ समय पहले दिल्ली से लापता हो गया था कमांडो
  • परिजनों ने पुलिस में दर्ज कराई थी गुमशुदगी की रिपोर्ट

देहरादून: कुछ दिन पहले दिल्ली से राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) का एक कमांडो गायब हो गया था। गायब हुए कमांडों को लेकर उसके परिजनों ने पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई थी। अब अच्छी खबर ये है कि गायब हुआ यह एनएसजी का कमांडो मिल गया है वो भी जंगल की एक गुफा के अंदर रहते हुए। फिलहाल पुलिस ने कमांडो को गुफा से निकालकर उत्तराखंड के पौड़ी स्थित उसके गांव में क्वारंटीन कर दिया है।

क्या है पूरा मामला
दरअसल कुछ समय पहले एनएसजी यूनिट से एक कमांडो लापता हो गया था जिसक बाद यूनिट ने उत्तराखंड स्थित उसके गांव में रहने वाले परिजनों को इसकी सूचना दी। यूनिट की मानं तो कमांडो बिना बताए लापता हुआ था। इसके बाद कमांडो के परिजनों ने एसएसपी कार्यालय पौड़ी में गुमशुदगी को लेकर रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। 27 साल का यह कमांडो अब जंगल में एक गुफा के अंदर रहते हुए मिला है।

महिलाओं की पड़ी नजर

विकासखंड पाबौ के ओडागांव की महिलाएं पास के जंगल में घास काटने गई थीं इस दौरान उन्होंने देखा कि गुफा में कोई शख्स रह रहा है। जब महिलाएं नजदीक गई तो देखा कि रहने वाला शख्स उनके गांव का ही रहने वाला है। तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने कमांडो को गुफा से निकाला और फिर परिजनों को सौंपा था होम क्वारंटीन करने का आदेश दिया।

मानसिक हालत ठीक नहीं

खबरों की मानें तो कमांडों की मानसिक स्थिति ठीक नहीं होने की वजह से वह पुलिस के सवालों के जवाब नहीं दे सका। कोरोना संक्रमण को देखते हुए फिलहाल कमांडो को होम क्वारंटीन कर दिया गया है और परिजनों को हिदायत दी गई है कि उस पर नजर बनाए रखें। इस बीच पुलिस ने कमांडो की यूनिट को भी इसकी खबर दे दी है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर