डोनाल्ड ट्रंप की सुरक्षा में NSG कमांडो के खास एंटी-स्नाइपर दस्ते होंगे तैनात

देश
आईएएनएस
Updated Feb 16, 2020 | 20:44 IST

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत के दौरे पर आ रहे हैं और इस दौरान उनकी सुरक्षा के लिए खास इंतजाम किए जा रहे हैं। एनएसजी कमांडो की तैनाती अहमदाबाद में की जा रही है।

NSG commando on Trump visit
ट्रंप की यात्रा पर अहमदाबाद में होंगे एनएसजी कमांडो  |  तस्वीर साभार: BCCL

गांधीनगर: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप की भारत यात्रा के लिए अहमदाबाद शहर में तैयारियां पूरी जोरो-शोरों से चल रही हैं। इसके साथ ही शीर्ष दर्जे की सुरक्षा उनके आगमन को लेकर तैनात की जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ शीर्ष विश्व नेताओं के गुजरने वाले क्षेत्रों को राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) के कमांडो की एंटी -स्निपर यूनिट द्वारा संरक्षित किया जाएगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मोटेरा में दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का उद्घाटन करेंगे। 800 करोड़ रुपये की लागत से बन रहे इस स्टेडियम में 1.25 लाख दर्शकों के बैठने की क्षमता है और यह पूरा होने की कगार पर है। अहमदाबाद के उत्तर-पश्चिमी हिस्से में बसे मोटेरा में ट्रंप की यात्रा का नाम केम छो ट्रंप रखा गया है।

शीर्ष गणमान्य व्यक्ति साबरमती स्थित गांधी आश्रम का भी दौरा करेंगे। वे अहमदाबाद हवाईअड्डे पर पहुंचने के बाद यहां से आश्रम और फिर वहां से मोटेरा स्टेडियम जाएंगे। यहां से मार्ग में वह एक रोड शो करेंगे, जहां गणमान्य लोगों का स्वागत किया जाएगा। देश की सांस्कृतिक विरासत को दर्शाने वाले विभिन्न झांकी की व्यवस्था भी की गई है।

पुलिस उपायुक्त विजय पटेल ने मीडिया से कहा, हवाईअड्डा क्षेत्र, रोड शो, साबरमती आश्रम और मोटेरा स्टेडियम के आसपास के क्षेत्र की पूरी निगरानी अहमदाबाद पुलिस द्वारा की जाएगी।

उन्होंने कहा, इसके मद्देनजर 25 से अधिक आईपीएस अधिकारी, 65 सहायक पुलिस आयुक्त, 200 पुलिस निरीक्षक, 800 पुलिस उप-निरीक्षक और लगभग दस हजार पुलिसकर्मी तैनात किए जाएंगे।

पटेल ने कहा, स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) की टीमें पहले ही यहां शहर में पहुंच गई है और सुरक्षा इंतजामों की समीक्षा कर रही है। एनएसजी कमांडो की एंटी-स्निपर यूनिट्स को तैनात किया जाएगा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर