राष्ट्रपति भवन से सामने कोरोना पॉजिटिव, 125 परिवारों को किया गया होम क्वारंटीन

राष्ट्रपति भवन में सफाई कर्मचारी का रिश्तेदार कोरोना पॉजिटिव आया है। इसके बाद राष्ट्रपति परिसर के स्टाफ क्वार्टर में 125 परिवारों को कथित रूप से होम क्वारंटीन कर दिया गया है।

Coronavirus
कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे 

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली से बड़ी खबर आ रही है। कोरोना का कहर राष्ट्रपति भवन तक पहुंच गया है। यहां से एक कोरोना पॉजिटिव केस सामने आया है। इसके चलते 125 परिवारों को होम क्वारंटीन कर दिया गया है। ये कोरोना पॉजिटिव शख्स सफाई कर्मचारी का रिश्तेदार है। इस शख्स की मां का कोविड 19 से निधन हो चुका है।

इसके घर को सील कर दिया गया था और परिवार शनिवार से ही क्वारंटीन है। शनिवार को उनके घर के पास 30 परिवारों को सख्त क्वारंटीन में रखा गया। अब 95 और परिवारों को घर पर रहने के लिए कहा गया है। इन घरों के कर्मचारियों को काम पर नहीं आने के लिए कहा गया है। आवश्यक खरीद के लिए केवल एक सदस्य बाहर जा सकता है। इस शख्स को कोरोना के लक्षण नहीं थे।

राष्ट्रपति भवन क्षेत्र में रहने वाले 500 लोग सेल्फ आइसोलेशन में हैं। यह लगभग 125 परिवार हैं जो राष्ट्रपति भवन क्षेत्र में रहते हैं। 

दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़कर 2081 हो गए है और मरने वाले लोगों की संख्या 47 हो गई है। सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 78 नए मामले सामने आए। अब तक हुई मौतों में 25 मरीज 60 वर्ष या उससे अधिक आयु के थे, जबकि 12 मरीज 50-59 आयु वर्ग के और 10 मरीज 50 वर्ष से कम आयु के थे।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मध्य दिल्ली के चांदनी महल पुलिस थाने में तैनात पांच और पुलिसकर्मियों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। इस थाने के कुल आठ पुलिसकर्मी अब तक संक्रमित हुए हैं। वहीं, दिल्ली में आज नई त्वरित एंटीबॉडी जांच किट के जरिए 62 लोगों की जांच की गई और इन सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर