मंदिर-मस्जिद गिराने पर भड़के ओवैसी, बोले-गिरफ्तार किया जाए ठेकेदार

Asaduddin Owaisi : नए सचिवालय के निर्माण के दौरान वहां मंदिर एवं मस्जिद तोड़ने पर एआईएमआईएम के सुप्रीमो असदुद्दीन ओवैसी ने नाराजगी जाहिर की है। ओवैसी ने कहा कि इन दोनों ढांचों का निर्माण दोबारा होना चाहिए।

Owaisi condemns demolition of mosque, temple in Telangana Secretariat, demands reconstruction
मंदिर-मस्जिद गिराए जाने पर नाराज हुए असदुद्दीन ओवैसी।  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • तेलंगाना में नए सचिवालय के निर्माण के लिए गिराए गए हैं दोनों ढांचे
  • ओवैसी ने ठेकेदार के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार करने की मांग की
  • अस्पताल में कोरोना के मरीजों से मिले ओवैसी, खुद की कोविड जांच कराई

हैदराबाद : ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी ने राज्य सचिवालय में एक मंदिर और मस्जिद गिराए जाने की घटना की निंदा की है। ओवैसी ने मंदिर और मस्जिद दोनों को दोबारा बनाने की मांग करते हुए इन्हें गिराने वाले ठेकेदार को गिरफ्तार किए जाने की मांग की है। ओवैसी ने कहा कि वह नए सचिवालय के निर्माण के खिलाफ नहीं हैं लेकिन इस प्रक्रिया के दौरान मस्जिद और मंदिर को नहीं गिराया जाना चाहिए था। 

समाचार एजेंसी एएनआई के साथ बातचीत में ओवैसी ने कहा, 'तेलंगाना में सचिवालय भवन को गिराने की प्रक्रिया के दौरान मंदिर और मस्जिद दोनों को तोड़ दिया गया। मंदिर और मस्जिद गिराने के लिए ठेकेदार के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया जाना चाहिए। लोगों को यह पता चलना चाहिए कि हम इस घटना की निंदा करते हैं।' ओवैसी ने कहा कि उनकी पार्टी के विधायक अकबरूद्दीन ओवैसी और मोअज्ज्म खान ने राज्य विधानसभा को इस मामले को देखने का अनुरोध किया है। 

हम निर्माण के खिलाफ नहीं
उन्होंने कहा, 'हम नए सचिवालय के निर्माण के खिलाफ नहीं हैं लेकिन हम चाह रहे थे कि तोड़फोड़ की प्रक्रिया में इन दोनों ढांचो को गिराया न जाए।' ओवैसी ने इन ढांचों का दोबारा निर्माण किए जाने की मुख्यमंत्री की घोषणा का स्वागत किया है। ओवैसी ने कहा, 'हमें उम्मीद है कि मस्जिद को उसी जगह पर दोबारा बनाया जाएगा जहां वह पहले थी। हम उम्मीद करते हैं कि मुख्यमंत्री हमारे नुमाइंदों से बात करेंगे और मस्जिद को लेकर हमारी भावनाओं एवं उम्मीदों को समझेंगे।'

अस्पताल का दौरा किया
एआईएमआईएम नेता ने तेलंगाना के सरकारी अस्पतालों का दौरा कर मरीजों का हाल चाल जाना। उन्होंने लोगों से कोविड जांच को लेकर अफवाहों में न आने की अपील की। ओवैसी ने खुद की कोरोना जांच कराई। ओवैसी ने गुरुवार रात अपने एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा, 'यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि तेलंगाना में कोविड-19 सरकारी अस्पतालों को लेकर झूठी कहानियों से कई लोगों के दिमाग में इसकी एक बेहद खराब छवि बन रही है और इससे उन्हें समय पर इलाज नहीं मिल पा रहा।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर