Kashmir में आतंकवाद बढ़ाने के लिए हर तरीका अपना रहा पाकिस्तान: डीजीपी दिलबाग सिंह 

Terrorism in Kashmir: जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने कहा कि पाकिस्तान के मंसूबों को नाकाम करने के लिए पुलिस बल मुस्तैद है। हथियार पहुंचाने की उसकी सभी कोशिशों को नाकाम कर दिया जाएगा।

Pak trying to promote terrorism in J&K in every possible way, says DGP Dilbag Singh
जम्मू कश्मीर में आतंकवाद बढ़ाने की फिराक में है पाकिस्तान।  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने पाकिस्तान पर बोला हमला
  • दिलबाग सिंह ने कहा कि नार्को टेररिज्म का इस्तेमाल कर रहा है पाकिस्तान
  • पुलिस अधिकारी ने कहा कि आतंकियों की कमर तोड़ने के लिए पुलिस मुस्तैद

श्रीनगर : जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने शनिवार को कहा कि पाकिस्तान राज्य में आतंकियों की घुसपैठ  कराने का प्रयास और आतंकवादी संगठनों का समर्थन करते हुए राज्य में आतंक की घटनाओं को बढ़ाने की कोशिशें कर रहा है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक पुलिस अधिकारी ने कहा, 'जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद बढ़ाने के लिए पाकिस्तान हर संभावित तरीका आजमा रहा है। वह आतंकवादी संगठनों को हर तरह की मदद पहुंचाने में लगा है। हम ड्रग के तस्करों से कड़ाई से निपटेंगे।'

पाकिस्तान पर बोला हमला
मीडिया को संबोधित करते हुए सिंह ने दावा किया कि आतंकियों को होने वाली फंडिंग में पाकिस्तान संलिप्त है। उन्होंने आगे कहा, 'आतंकवादियों को धन मुहैया कराने के लिए वह नार्को टेररिज्म का इस्तेमाल कर रहा है।' दिलबाग सिंह ने कहा कि पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर में शांति एवं सद्भाव बिगाड़ने का प्रयास कर रहा है। वह ड्रोन का इस्तेमाल कर आतंकियों तक हथियार पहुंचाने में जुटा है। पाकिस्तान की तरफ से आतंकवादियों की घुसपैठ कराने की कोशिशें की जा रही हैं। 

Kashmir

पुलिस अधिकारी ने कहा-नाकाम करेंगे मंसूबे
पुलिस अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तान के मंसूबों को नाकाम करने के लिए पुलिस बल मुस्तैद है। हथियार पहुंचाने की उसकी सभी कोशिशों को नाकाम कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा, 'हथियार गिराने वाले ड्रोन को पकड़ना एक चुनौतीपूर्ण काम है लेकिन हम इस तरह की घटनाओं को कम करने में सफल हुए हैं।'

Kashmir

आतंकी संगठनों की घाटी में कमर टूटी
बता दें कि सुरक्षाबलों की मुस्तैदी की वजह से घाटी में आतंकवादियों की कमर टूट गई है। जैश-ए-मोहम्मद, लश्कर ए तैयबा सहित अन्य संगठनों के ज्यादातर कमांडर मारे जा चुके हैं। इससे पाकिस्तान बौखला गया है। वह कश्मीर में एक बार फिर आतंकवाद एवं हिंसा का दौर शुरू करने की फिराक में है लेकिन सुरक्षाबल उसके इरादों को नाकाम करते आ रहे हैं। वह सीमा पार से आतंकियों तक हथियार पहुंचाने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल कर रहा है। हाल के दिनों में सुरक्षाबलों ने उसके कई ड्रोन को मार गिराकर हथियार जब्त किए हैं। 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर