MP: उज्जैन में लगे 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे, शिवराज बोले- तालिबानी मानसिकता नहीं करेंगे बर्दाश्त

देश
किशोर जोशी
Updated Aug 21, 2021 | 10:36 IST

Madhya Pradesh: उज्जैन में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने का मामला सामने आया है। इस पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि उनकी सरकार तालिबान की मानसिकता को बर्दाश्त नहीं करेगी।

Pakistan Zindabad slogans raised in Ujjain, CM Shivraj singh says will not tolerate Taliban mentality
उज्जैन में लगे 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे,CM ने कही ये बात 
मुख्य बातें
  • मध्य प्रदेश के उज्जैन में लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे
  • सीएम शिवराज सिंह बोले- तालिबानी मानसिकता को नहीं किया जाएगा बर्दाश्त

उज्जैन: मध्य प्रदेश के उज्जैन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें कथित तौर पर तालिबान के समर्थन और 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाए जा रहे हैं। वीडियो वायरल होने के बाद इसे लेकर राजनीति भी तेज हो गई है। इस मामले में पुलिस ने अभी तक 7 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है और उनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे
पुलिस के मुताबिक, उज्जैन के गीता कॉलोनी में आयोजित एक धार्मिक कार्यक्रम में करीब 10 लोगों ने कथित रूप से तीन बार पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाया। उज्जैन के पुलिस अधीक्षक (एसपी) सत्येंद्र शुक्ला ने बताया ,‘हमने कार्यक्रम आयोजकों से पहले ही बात कर ली थी। वे सभी मुहर्रम के मौके पर जुलूस नहीं निकालने पर सहमत थे।’’ उन्होंने कहा कि कारणों की जांच की जा रही है।

शिवराज बोले- बख्शे नहीं जाएंगे दोषी
मुख्यमंत्री चौहान ने उज्जैन में हुई नारेबाजी पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, ‘मैं केवल इतना कहना चाहता हूं कि उज्जैन में जो घटना हुई है,उस पर हमने सख्त रुख अपनाया है। लोग गिरफ्तार किये गये। तालिबानी मानसिकता किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी और सभी आवश्यक कदम उठाए जाएंगे। भारत का हर नागरिक देशभक्त है, अपवाद छोड़ दें तो। लेकिन जो तालिबानी मानसिकता का समर्थन करेगा या राष्ट्र विरोधी गतिविधि करने का प्रयास करेगा, उसको कुचल दिया जाएगा।’

बीजेपी का दिग्विजय सिंह पर निशाना

इस घटना पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वी डी शर्मा ने प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस को निशाने पर लिया और कहा, 'दिग्विजय सिंह जैसे लोग आतंकवादियों को सम्मान देते हैं और सर्जिकल स्ट्राईक पर भारतीय सेना से सवाल करते हैं। असल में ये तालीबानी मानसिकता का ही परिचायक है। मध्यप्रदेश की धरती पर तालीबान का समर्थन करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा, सब जेल की हवा खाएंगे।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर