Patna Rains: पटना में अपने आवास में 3 दिन से फंसे उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी, NDRF ने किया रेस्क्यू

देश
Updated Sep 30, 2019 | 15:02 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Patna Rains: लगातार भारी बारिश के बाद बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी पटना में अपने निवास पर फंसे हुए थे। सोमवार को राष्ट्रीय और राज्य आपदा प्रतिक्रिया दल (NDRF) के कर्मियों द्वारा उन्हें बचाया गया।

Sushil Modi
सुशील मोदी को किया रेस्क्यू 
मुख्य बातें
  • पटना में पिछले 3-4 दिनों से लगातार बारिश हो रही है
  • पटना के आसपास के जिलों में भी भारी बारिश, 29 की मौत हो चुकी है
  • बचाव व राहत कार्य जारी है। लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया जा रहा है

पटना: बिहार की राजधानी पटना में बारिश से हाल बेहाल है। पूरे शहर में पानी भर गया है। सड़के लबालब हैं। लोगों के घरों में पानी घुस गया है, अस्पतालों में पानी भर गया है, यहां तक की कई शोरूम में भी पानी घुस गया है। लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने और उनकी मदद करने के लिए एनडीआरएफ की टीमें तैनात हैं। इस बीच ऐसी तस्वीरें आई हैं, जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि स्थिति कितनी खराब है। उपमुख्यमंत्री और बीजेपी नेता सुशील मोदी को राजेंद्रनगर में उनके निवास से एनडीआरएफ द्वारा रेस्क्यू किया गया।

पानी का स्तर बढ़ जाने से मोदी फंस गए और अब उन्हें बचाया गया। एनडीआरएफ की टीम जानकारी मिलने पर वहां पहुंची और नाव पर बैठाकर उन्हें सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया। वो 3 दिन से अपने घर पर परिवार के साथ फंसे हुए थे।

इस बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज बाद में बाढ़ प्रभावित जिलों के अधिकारियों के साथ बैठक बुलाई है। बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी। बारिश से बिहार में 29 लोगों की जान जा चुकी है। पटना के अलावा बिहार के अन्य जिले भी बारिश की चपेट में हैं। 

 

 

पटना के हालातों पर केंद्रीय मंत्री पटना साहिब से सांसद रविशंकर प्रसाद ने कहा, 'मैंने अपने विधायकों और अधिकारियों के साथ बैठकें की हैं। मुझे सूचित किया गया है कि फरक्का बैराज के सभी गेट खोल दिए गए हैं और कोल इंडिया से बड़े पंप उपलब्ध कराए जाएंगे। एनडीआरएफ ने सूचित किया है कि पर्याप्त नावें हैं। एक हेलीकॉप्टर पहुंच गया है और दूसरा गोरखपुर से राहत सामग्री प्रदान करने के लिए आएगा। पटना और बिहार के लोगों के लिए हम जो भी कर सकते हैं, करेंगे। हम उनके साथ सहानुभूति रखते हैं।' 

 

बारिश से सिर्फ बिहार ही नहीं बल्ति पड़ौसी राज्य उत्तर प्रदेश के कई जिले भी प्रभावित है। यहां करीब 100 लोगों की मौत हो चुकी है। बलिया जेल के कैदियों को बारिश के पानी से जेल की बैरक में प्रवेश करने के बाद विभिन्न जेलों में स्थानांतरित किया जा रहा है। राम आसरे, एडल जिला मजिस्ट्रेट ने कहा, 'लगभग 500 कैदियों को आजमगढ़ जेल भेजा जा रहा है और अन्य को अंबेडकर नगर जेल में स्थानांतरित किया गया है।' 

कुमार बालचंद, डिप्टी कमांडेंट, NDRF ने कहा, 'यहां जल-जमाव के कारण लोगों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। हम लोगों को राहत सामग्री वितरित कर रहे हैं। NDRF की पांच टीमों को पटना के राजेंद्र नगर और कंकरबाग क्षेत्रों में तैनात किया गया है।' 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर