Liquor shops: दिल्‍ली में बंद होंगी शराब की दुकानें? हाईकोर्ट में दी गई याचिका

Liquor shops news: राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में शराब की दुकानों पर भारी भीड़ देखी जा रही है। इस बीच दिल्‍ली हाई कोर्ट में इसके खिलाफ एक याचिका दी गई है।

दिल्‍ली में बंद होंगी शराब की दुकानें? कोर्ट पहुंचा मामला
दिल्‍ली में बंद होंगी शराब की दुकानें? कोर्ट पहुंचा मामला (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: BCCL

नई दिल्‍ली : राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली सहित देश के कई हिस्‍सों में शराब की दुकानें खुल गई हैं, जहां इसके शौकीनों की लंबी भीड़ देखी जा रही है। शराब के शौकीन सरकार के इस फैसले से जहां खुश हैं, वहीं एक वर्ग ऐसा भी है, जो इससे निराश है। उनका कहना है कि शराब की दुकानें बंद की जानी चाहिए। पिछले दिनों दिल्‍ली में महिलाओं ने इसे लेकर प्रदर्शन भी किया था, वहीं अब यह मसला कोर्ट तक पहुंच गया है।

कोर्ट में याचिका
एक गैर-सरकारी संगठन की ओर से दिल्‍ली हाईकोर्ट में याचिका देकर कहा गया है कि शराब की दुकानों को बंद किया जाना चाहिए। याचिकाकर्ता की दलील है कि शराब की दुकानों को खोले जाने से लॉकडाउन का उद्देश्‍य खत्‍म हो रहा है। यह याचिका एनजीओ सिविल सेफ्टी काउंसिल ऑफ इंडिया की ओर से कोर्ट में दायर की गई है। 

दुकानों के बाहर लंबी भीड़
दिल्‍ली सहित देश के विभिन्‍न हिस्‍सों में शराब की दुकानें सोमवार से खोली गई हैं, जिसके बाद बाहर लोगों की लंबी भीड़ देखी जा रही है। हालांकि दिल्‍ली में सोमवार को अचानक दुकानें खुलने से अफरातफरी की स्थिति पैदा हो गई थी, जिसके बाद इसे फिर से बंद कर दिया गया था। अगले ही दिन मंगलवार से सरकार ने शराब के अधिकतम मूल्‍य पर 70 प्रतिशत विशेष 'कोरोना सेस' लगाने की घोषणा कर दी, लेकिन इसके बाद भी शौकीनों के उत्‍साह पर कोई फर्क नहीं पड़ा।

1 किलोमीटर लंबी लाइन
शराब के शौकीन अधिक कीमत देकर भी इसे खरीदने के लिए लगातार दुकानों पर उमड़ रहे हैं। शराब की दुकानों के बाहर सुबह से ही लोगों की भीड़ देखी जा रही है। वे खरीदारी के लिए घंटों इंतजार कर रहे हैं। दिल्‍ली के कई इलाकों में बुधवार को भी यही नजारा देखने को मिला। कल्‍याणपुरी इलाके में तो एक शराब के दुकान के बाहर एक किलोमीटर से भी लंबी लाइन लग गई और लोग अपनी बारी का इंतजार करते नजर आए।

'कोरोना सेस' से भड़का शख्‍स
इस बीच शराब के शौकीनों में इस पर 70 फीसदी 'कोरोना सेस' लगाए जाने से भी नाराजगी है। ऐसा ही एक शख्‍स कृष्णानगर इलाके में भड़क गया। शराब की दुकान के बाहर खड़े इस शख्‍स ने नाराजगी भरे लहजे में कहा, '70 फीसदी महंगी शराब खरीदकर हम केजरीवाल जी की मदद करने आए हैं, क्योंकि भारत में इतना पैसा होने के बावजूद ये लोगों से पैसा मांग रहे हैं, इनके 4 दिन में हाथ खड़े हो गए। इन्होंने गरीबों के बारे कुछ नहीं सोचा।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर