Corona: पीएम मोदी की ब्रसेल्स यात्रा रद्द, कोरोना वायरस के चलते इंडिया-ईयू समिट स्थगित

कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है और चीन से शुरु हुई इस घाचक बीमारी ने कई और मुल्कों में अपने पैर पसार लिए हैं, इसके चलते भारत-यूरोपीय संघ शिखर सम्मेलन स्थगित हो गया है।

PM Modi has canceled his visit to Brussels
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भारत-यूरोपीय संघ शिखर सम्मेलन के लिए ब्रसेल्स दौरा टाला गया (फाइल फोटो) 

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते प्रकोप की वजह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भारत-यूरोपीय संघ शिखर सम्मेलन (India-EU summit) के लिए ब्रसेल्स दौरा टाला गया है, यह जानकारी विदेश मंत्रालय ने दी है, विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि कोरोना की वजह से दोनों पक्षों में सहमति बनी है कि मौजूदा हालात में यात्रा करना मुनासिब नहीं होगा।

इस बात को ध्यान में रखते हुए समिट स्थगित कर दी गई है। अगली तारीख दोनों पक्षों में विचार विमर्श के बाद तय किया जाएगा। विदेश मंत्रालय ने कहा कि कोरोना वायरस के मद्देनजर भारत-ईयू शिखर सम्मेलन के कार्यक्रम में बदलाव किया जाएगा। पहले यह सम्मेलन इसी महीने होना था।

 

 

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा- जहां तक भारत-यूरोपीय संघ शिखर सम्मेलन का संबंध है, जिसमें पीएम मोदी को भाग लेना था, दोनों देशों के स्वास्थ्य अधिकारियों ने सुझाव दिया कि यात्रा वर्तमान में नहीं होनी चाहिए। इसलिए, यह निर्णय लिया गया है कि शिखर सम्मेलन को पारस्परिक रूप से सुविधाजनक तारीख पर पुनर्निर्धारित किया जाएगा।

 

 

रवीश कुमार ने कहा कि यूरोपीय संघ और भारत के बीच घनिष्ठ सहयोग की भावना से निर्णय लिया गया है जो वैश्विक स्वास्थ्य के लिए समान चिंताओं और प्रतिबद्धता को साझा करते हैं और आशा करते हैं कि ये प्रकोप जल्द ही खत्म हो जाएगा।


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर