Covid 19: एक बार फिर मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे पीएम मोदी,  कोरोना पर होगी चर्चा

कोविड-19 पर स्थिति की समीक्षा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक कर सकते हैं। यह बैठक अगले सप्ताह में आयोजित की जा सकती है।

PM Modi likely to chair a meeting with chief ministers for the review of COVID-19
Covid 19: एक बार फिर मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे पीएम  
मुख्य बातें
  • कोविड-19 पर स्थिति की समीक्षा के लिए प्रधानमंत्री की मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की संभावना
  • बैठक में सात राज्यों के मुख्यमंत्रियों के हिस्सा लेने की संभावना
  • इससे पहले भी तीन बार कोविड 19 की समीक्षा के लिए मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक कर चुके हैं पीएम मोदी

नई दिल्ली: देश में कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक कर सकते हैं। कोरोना वायरस संबंधी स्थिति की समीक्षा के लिए सात राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ यह बैठक संभवत: अगले सप्ताह आयोजित की जा सकती है। पीटीआई के मुताबिक, 23 सितंबर को बैठक होने की संभावना है। इस बैठक में महाराष्ट्र, दिल्ली, तमिलनाडु, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्रियों समेत अन्य राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल होंगे।

पहले भी कर चुके हैं बैठक

दरअसल प्रधानमंत्री देशभर में महामारी संबंधी हालात की समीक्षा के लिए नियमित रूप से बैठक कर रहे हैं। इन बैठकों में उन राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों पर अधिक ध्यान दिया जा रहा है, जहां स्थिति ज्यादा गंभीर है।इससे पहले, मोदी ने कोविड-19 संबंधी स्थिति की समीक्षा के लिए 11 अगस्त को आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र, पंजाब, बिहार, गुजरात, तेलंगाना और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्रियों एवं प्रतिनिधियों के साथ बैठक की थी।

दरअसल ठीक होने वाले नए मामलों में से लगभग 60% मामले पांच राज्यों से आए हैं जिनमें महाराष्ट्र, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक और उत्तर प्रदेश शामिल हैं। वहीं नए मामलों मे ंभी स्थिति कुछ इसी तरह की है और करीब 60 फीसदी योगदान इन्हीं पांच राज्यों का है।  16 राज्यों / केंद्रशासित प्रदेशों से नए ठीक होने वाले मामलों की सख्या 90% बताई जा रही है।

भारत की रिकवरी दर विश्व में सर्वाधिक

आपको बता दें कि देश में जिस रफ्तार से मामले बढ़ रहे हैं उतनी ही तेजी से लोग रिकवर भी हो रहे हैं। शनिवार को ही भारत ने एक ऐतिहासिक वैश्विक उपलब्धि हासिल की है। कोविड 19 से ठीक होने वाले रोगियों की दर के मामले में भारत ने संयुक्त राष्ट्र अमेरिका को पछाड़ते हुए विश्व में पहला स्थान हासिल कर लिया है। भारत में अभी तक सबसे अधिक 42 लाख से अधिक (42,08,431) कोविड के रोगी ठीक हो चुके हैं। वैश्विक रिकवरी दर में भारत का योगदान करीब 19% है। इसकी बदौलत भारत का राष्ट्रीय रिकवरी दर लगभग 80% (79.28%) पर पहुंच गया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर