Bilquis Edhi Died: पीएम मोदी ने पाकिस्तान की प्रसिद्ध समाजसेवी बिलकिस बानो इदी के निधन पर जताया शोक

बिलकिस ने अब्दुल सत्तार इदी फाउंडेशन की स्थापना में अपने पति के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम किया। इस संगठन को अनेक क्षेत्रों में मानवता के कार्यों के लिए दुनियाभर में प्रसिद्धि मिली।

Bilquis Edhi death
बिलकिस बानो इदी का पाकिस्तान के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया (फोटो साभार-विकीपीडिया) 

नई दिल्ली:  पाकिस्तान के जानेमाने मानवतावादी और सामाजिक कार्यकर्ता दिवंगत अब्दुल सत्तार इदी की पत्नी बिलकिस बानो इदी का शुक्रवार को यहां एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। परिवार के एक सदस्य ने यह जानकारी दी, वह 74 वर्ष की थीं।

बिलकिस ने जुलाई 2016 में अपने पति की मृत्यु के बाद अपने बेटे फैसल इदी के साथ मिलकर फाउंडेशन के अनेक कार्य किये। फैसल ने मीडिया को अपनी मां के निधन की जानकारी दी।

पीएम मोदी ने भी बिलकिस इदी के निधन पर शोक जताते हुए ट्वीट कर लिखा- बिलकिस इदी के निधन पर मेरी हार्दिक संवेदना। मानवीय कार्यों के प्रति उनके जीवन भर के समर्पण ने दुनिया भर के लोगों के जीवन को प्रभावित किया। भारत में भी लोग उन्हें प्यार से याद करते हैं, उनकी आत्मा को शांति मिले।

फैसल ने कहा कि उनकी मां को इस सप्ताह की शुरुआत में रक्तचाप अचानक से गिरने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था।इदी फाउंडेशन के प्रवक्ता के अनुसार बिलकिस पिछले एक महीने से बीमार थीं। पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने बिलकिस के निधन पर दुख जताया। प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने बिलकिस की मृत्यु को देश के लिए बड़ी क्षति बताया।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर