अमेरिकी राष्ट्रपति डोनॉल्ड ट्रंप के 'थैंक्यू' पर PM मोदी बोले- दोस्तों को करीब लाता है मुश्किल वक्त

देश
रवि वैश्य
Updated Apr 09, 2020 | 11:32 IST

कोराना संकट से जूझ रहे अमेरिका को भारत ने हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन दवा की निर्यात को मंजूरी दे दी इसको लेकर ट्रंप ने इंडिया को थैंक्यू बोला है इसपर पीएम मोदी ने अब ट्वीट कर कहा है कि कोरोना से एक साथ जीतेंगे।

modi_trump
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ट्वीट पर पीएम मोदी ने प्रतिक्रिया दी है (फाइल फोटो) 

नई दिल्ली: कोरोना संकट से दुनिया के तमाम मुल्क जूझ रहे हैं वहीं अमेरिका में इसका कहर बहुत ज्यादा है, ऐसे में भारत अमेरिका की मदद के लिए आगे आया और उसने कोरोना से लड़ने वाली दवा हाइड्रॉक्सीक्लोरक्वीन दवा अमेरिका भेजी, जिसपर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत के लोगों और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद किया है।

भारत और मोदी का धन्यवाद करते हुए ट्रंप ने ट्वीट किया, 'असाधारण समय में भी दोस्तों के बीच घनिष्ठ सहयोग की आवश्यकता होती है। हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन के निर्णय के लिए भारत और भारतीय लोगों को धन्यवाद। ये कभी भुलाया नहीं जा सकेगा! इस लड़ाई में न केवल भारत, बल्कि मानवता की मदद करने के लिए उनके मजबूत नेतृत्व के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद!' 

वहीं हाइड्रॉक्सीक्लोरक्वीन दवा मिलने के बाद तारीफ करने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ट्वीट पर पीएम मोदी ने प्रतिक्रिया देते हुए लिखा, 'अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के साथ पूरी तरह से सहमत हूं। ऐसा वक्त दोस्तों को और करीब लेकर आता है...

भारत ने मंगलवार को अमेरिका को हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन के निर्यात की इजाजत दे दी थी। इससे पहले ट्रंप और मोदी की फोन पर बात हुई थी। इसी दौरान ट्रंप ने मोदी से हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन से रोक हटाने का अनुरोध किया था।

अमेरिका ने कोरोना वायरस महामारी से लड़ने के लिए भारत से हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन खरीदी है। अमेरिका में कोरोना का कहर काफी बरप रहा है। वहां अभी तक कोरोना से 14,000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 4 लाख से ज्यादा मामले सामने आए हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर