कोरोना के खिलाफ बड़ी जंग की तैयारी, वैक्सीन को लेकर आज मुख्यमंत्रियों के साथ पीएम की अहम बैठक

देश
किशोर जोशी
Updated Nov 24, 2020 | 07:20 IST

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कोविड-19 की वर्तमान स्थिति की समीक्षा और टीका वितरण की रणनीति को लेकर मुख्यमंत्रियों और राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों के अन्य प्रतिनिधियों के साथ आज बैठक करेंगे।

PM Modi to hold meeting with CMs today to review COVID situation
कोरोना के खिलाफ बड़ी जंग की तैयारी, आज CMs के साथ PM की बैठक 
मुख्य बातें
  • कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच आज फिर मुख्यमंत्रियों के साथ पीएम मोदी की बैठक
  • बैठक के दौरान राज्यों के हालातों की समीक्षा करेंगे पीएम मोदी
  • कोविड वैक्सीन के वितरण को लेकर भी हो सकती है बैठक में चर्चा

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच पीएम मोदी आज एक बार फिर राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करने जा रहे हैं। बैठक में जिन राज्यों के सीएम शिरकत करेंगे उनमें  दिल्ली, राजस्थान, गुजरात, महाराष्ट्र, केरल, पश्चिम बंगाल, हरियाणा और छत्तीसगढ़ शामिल हैं। पहली बैठक सुबह साढ़े 10 बजे से 12 बजे के बीच होगी जबकि दूसरी बैठक इसके बाद होगी जिसमें कोविड वैक्सीन के वितरण को लेकर चर्चा की जाएगी।

पहले भी कर चुके हैं बैठक

ये दोनों ही बैठकें डिजिटल तरीके से की जाएगी। इस बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे भी शिरकत कर सकते हैं। यह पहली बार नहीं है कि जब प्रधानमंत्री मोदी कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा के लिए राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक कर रहे हैं, बल्कि वह इससे पहले भी अब तक कई बार राज्यों साथ बैठकें कर चुके हैं।

वैक्सीन वितरण के प्रयास

ऐसे समय जब सर्दियों का सीजन शुरू होते ही देश में कोरोना के मामले फिर से बढ़ रहे हैं, ऐसे में सरकार लगातार इनकी रोकथाम के लिए प्रयासरत है। दुनियाभर में कोरोना वैक्सीन के विभिन्न चरणों में ट्रायल हो गए हैं और अब सरकार भी इस वैक्सीन को उपलब्ध कराने के प्रयास कर रहे हा। केंद्र की ओर से लगातार यह प्रयास भी हो रहे हैं कि जब भी कोरोना का टीका उपलब्ध होगा, उसके सुचारू वितरण की व्यवस्था हो सके।

विभिन्न चरणों में ट्रायल

वहीं भारत की बात करें तो यहां फिलहाल पांच वैक्सीन तैयार होने की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। इनमें से चार परीक्षण के दूसरे या तीसरे चरण में हैं जबकि एक पहले या दूसरे चरण में है। आपको बता दें कि भारत में कोरोना की रिकवरी की दर 93 प्रतिशत से ऊपर बनी हुई है क्योंकि सभी मामलों का 93.68 प्रतिशत मामले अब तक ठीक हो चुके हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर