PM मोदी ने BJP से कहा- हिंदुओं के अलावा अन्य वंचित और दलित समुदायों तक पहुंचें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी को हिंदुओं के अलावा अन्य वंचित और दलित समुदायों तक पहुंचने के लिए कहा है। सूत्रों का कहना है कि पीएम मोदी की टिप्पणी पसमांदा मुसलमानों जैसे समुदायों तक पहुंचने का संदेश है।

Narendra Modi
नरेंद्र मोदी 

भारतीय जनता पार्टी (BJP) की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक के दूसरे दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पार्टी से हिंदुओं के अलावा अन्य वंचित और दलित समुदायों तक पहुंचने के लिए कहा है। 'इंडियन एक्सप्रेस' की खबर के अनुसार, पार्टी के एक अंदरूनी सूत्र ने पीएम मोदी के हवाले से कहा कि उन्होंने कहा कि अन्य समुदायों में भी वंचित और दलित वर्ग हैं। हमें केवल हिंदुओं तक ही सीमित नहीं रहना चाहिए, हमें इन सभी वंचित समुदायों के लिए काम करना चाहिए।

भाजपा के सूत्रों ने कहा कि प्रधानमंत्री की टिप्पणी पार्टी को पसमांदा मुसलमानों जैसे समुदायों तक पहुंचने का संदेश है जो सामाजिक और आर्थिक रूप से पिछड़े हैं। सम्मेलन में भाग लेने वाले एक नेता ने कहा कि अतीत में भी भाजपा ने समुदाय तक पहुंचने का प्रयास किया था और पार्टी ने आकलन किया है कि समुदाय के वोटों ने हाल के उपचुनावों में भाजपा का समर्थन किया है।

इस साल उत्तर प्रदेश में सत्ता में लौटने के बाद बीजेपी ने पसमांदा समुदाय के नेता दानिश आजाद को योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली सरकार में शामिल किया। हाल ही में बीजेपी ने यूपी के आजमगढ़ और रामपुर में लोकसभा उपचुनाव में जीत हासिल की है।

अगले 30 से 40 साल BJP का युग होगा, देश विश्व गुरु होगा: अमित शाह

पिछले साल इसी तरह के एक बयान में मोदी ने भाजपा के महासचिवों से हिंदुओं के अलावा अन्य समुदायों तक पहुंचने और उनका दिल जीतने का आग्रह किया था। उन्होंने सुझाव दिया था कि भाजपा को केरल में अल्पसंख्यक ईसाई समुदाय को अपने पक्ष में रखने पर विचार करना चाहिए।

BJP महाराष्ट्र प्लान: फडणवीस पहले नहीं, आडवाणी-येदियुरप्पा से लेकर इन्हें भी मिला सरप्राइज

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर