PM Modi Assam West Bengal Visit: असम, बंगाल के दौरे पर पीएम मोदी, जानें- राजनीतिक तौर पर क्यों है अहम

देश
ललित राय
Updated Feb 07, 2021 | 05:59 IST

पीएम नरेंद्र मोदी असम और बंगाल के दौरे पर हैं। वैसे तो यह दौरा विकास संबंधित प्रोजेक्ट से जुड़ा हुआ है। लेकिन इसे सियासी नजरिये से भी देखा जा रहा है।

PM Modi Assam West Bengal Visit: असम, बंगाल के दौरे पर पीएम मोदी, जानें- राजनीतिक तौर पर क्यों है अहम
असम और बंगाल के दौरे पर रहेंगे पीएम नरेंद्र मोदी 
मुख्य बातें
  • रविवार को असम और बंगाल के दौरे पर होंगे पीएम नरेंद्र मोदी
  • पिछले 16 दिन में उनका यह दूसरा दौरा होगा, कई परियोजनाओं को करेंगे समर्पित
  • बंगाल और असम में इसी वर्ष विधानसभा के चुनाव होने हैं।

नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी रविवार को असम और बंगाल के दौरे पर होंगे। इस दौरान वो अलग अलग तरह के विकास परियोजनाओं को देश का समर्पित करेंगे। यह बात अलग है कि जिस तरह से पिछले 16 दिन में उनका यह दूसरा दौरा है उसे सियासी नजरिए से देखा जा रहा है। असम और बंगाल में इसी वर्ष अप्रैल और मई के महीने में विधानसभा के चुनाव होने हैं और इस संबंध में चुनाव आयोग 12 फरवरी को बड़ी बैठक करने वाला है। 

पीएम ने खुद ट्वीट के जरिए दी जानकारी
पीएम मोदी ने असम के कार्यक्रम के बारे नें ट्वीट के जरिए जानकारी दी कि रविवार को असम के लोगों के बीच रहूंगा। सोनितपुर जिले के धेकियाजुली में 'असोम माला' कार्यक्रम को लॉन्च किया जाएगा, जो राज्य के सड़क इन्फ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करेगा। इससे असम की आर्थिक प्रगति में योगदान मिलेगा और कनेक्टिविटी में सुधार होगा। इसके साथ ही बिश्वनाथ और छाराइदो में मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल की नींव रखी जाएगी। यह असमें हेल्थ इन्फ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करेगा। पिछले कुछ सालों में असम ने हेल्थकेयर में तेजी से विकास किया है।

16 दिन में असम, बंगाल का दूसरा दौरा
पीएम मोदी पिछले 16 दिन में दूसरी बार बंगाल और असम जा रहे हैं। इससे पहले वो  23 जनवरी को असम गए थे। शिवसागर में जेरंगा पाथर में उन्होंने भूमि पट्‌टा आवंटन की शुरुआत की थी।असम के दौरे के बाद नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए थे। इस दौरान ममता बनर्जी ने भी पीएम के साथ मंच साझा किया था। जानकार कहते हैं कि रविवार का उनका दौरा विकास के नजरिये से महत्वपूर्ण है, जिन परियोजनाओं का वो उद्घाटन करने जा रहे हैं उसके जरिए पूर्वोत्तर इलाके के विकास को नई गति मिलेगी। लेकिन चुनाव की वजह से इस पर की जाने वाली सियासत को इंकार नहीं किया जा सकता है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर