Coronavirus lockdown: क्या लाकडाउन बढ़ेगा? पीएम मोदी आज रात 8 बजे देश को करेंगे संबोधित

देश
Updated May 12, 2020 | 17:47 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

PM Narendra Modi To Address Nation: देश में लगातार बढ़ते जा रहे कोरोना वायरस के मामलों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को देश को संबोधित करेंगे।

PM Narendra Modi Address nation today
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • एक बार फिर देश को संबोधित करेंगे पीएम मोदी
  • कडाउन के चौथे चरण को लेकर कर सकते हैं बात
  • 17 मई को खत्म हो रहा है लॉकडाउन

नई दिल्ली: कोरोना के खिलाफ जारी जंग के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर से देश को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी मंगलवार को यानी आज रात 8 बजे राष्ट्र को संबोधन देंगे। लॉकडाउन के तीसरे चरण की मियाद 17 मई को खत्म हो रही है। ऐसे में पीएम मोदी के संबोधन पर पूरे देश की निगाहें टिकी हुई हैं। देश में कोरोना के मामले जिस रफ्तार से बढ़ रहे हैं, उसे देखकर उम्मीद जताई जा रही है कि लॉकडाउन को आगे बढ़ाया जा सकता है। माना जा रहा है कि अगर लॉकडाउन को बढ़या जाता है तो तीसरे के मुकाबले चौथे चरण में लोगों को ज्यादा छूट दी जा सकती है।

कई मुख्यमंत्रियों ने की लॉकडाउन बढ़ाने की मांग

प्रधानमंत्री मोदी ने सोमवार को अलग-अलग राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात की थी। इस बैठक में कई मुख्यमंत्रियों ने लॉकडाउन को आगे बढ़ाने की मांग की थी। लॉकडाउन को पूरी तरह नहीं हटाने बल्कि प्रतिबंधों में धीरे-धीरे छूट देने का संकेत देते हुए प्रधानमंत्री ने बैठक में कहा था कि उनका दृढ़ मत है कि लॉकडाउन के पहले तीन चरणों में जिन उपायों की जरूरत थी, वे चौथे में जरूरी नहीं हैं। उन्होंने मुख्यमंत्रियों से 15 मई तक व्यापक रणनीति के लिए सुझाव देने को कहा कि वे अपने-अपने राज्यों में लॉकडाउन की व्यवस्था से कैसे निपटना चाहते हैं।

देश में 70 हजार से अधिक कोरोना मरीज

भारत में कोरोना वायरस के मामले बेहद तेजी से बढ़ रहे हैं। देश में अभी तक 70 हजार से ज्यादा कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के मंगलवार सुबह जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोना के संक्रमित मरीजों संख्या 70,756 तक पहुंच गई है। वहीं, इस खतरनाक वायरल से मरने वालों की आंकड़ा 2,293 हो गया है। इसके अलावा अब तक 22,454 ​मरीज ठीक हो चुके हैं। देश में कोरोना की सबसे अधिक मार महाराष्ट्र झेल रहा है। राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के 23,401 मामले सामने आए हैं जबकि 868 लोगों की जान चली गई है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर