देश में कोविड की स्थिति पर आज मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे PM मोदी, बढ़ने लगे हैं कोरोना केस

Coronavirus in India: देश में कोविड-19 की स्थिति को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मुख्यमंत्रियों से बातचीत करेंगे।

PM Narendra Modi
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 

नई दिल्ली: देश में एक बार फिर कोविड-19 संक्रमण के मामलों में हो रही वृद्धि के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से संवाद करेंगे। इस संवाद के दौरान केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण कोविड-19 की स्थिति पर एक प्रस्तुति भी देंगे। आधिकारिक सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश में कोविड-19 संबंधी स्थिति पर बुधवार दोपहर 12 बजे मुख्यमंत्रियों से वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से संवाद करेंगे।

प्रधानमंत्री ने देश में एक बार फिर से बढ़ते कोविड-19 संक्रमण के मामलों के मद्देनजर रविवार को देशवासियों से सतर्क रहने और मास्क पहनने, उचित दूरी का पालन करने और लगातार हाथ धोने जैसे बचाव के सभी उपायों का पालन करने का आग्रह किया। आकाशवाणी के मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘‘मन की बात’’ की ताजा कड़ी में प्रधानमंत्री ने कहा था कि आने वाले दिनों में ईद, अक्षय तृतीया, भगवान परशुराम की जयंती और वैशाख बुद्ध पूर्णिमा का त्योहार मनाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि ये सभी त्योहार संयम, पवित्रता, दान और सद्भाव पर बल देते हैं और आप सभी को मैं इसकी अग्रिम शुभकामनाएं देता हूं। प्रधानमंत्री ने कहा कि इन पर्वों को खूब उल्लास और सौहार्द के साथ मनाइए, लेकिन इन सबके बीच सभी को कोरोना से भी सतर्क रहना है। उन्होंने कहा कि मास्क लगाना, नियमित अंतराल पर हाथ धोते रहना और बचाव के लिए जो भी जरुरी उपाय हैं, आप उनका पालन करते रहें।

दिल्ली में कोरोना के 1200 से ज्यादा नए केस, एक्टिव केस 4500 पार, सकारात्मकता दर 4.64%

ज्ञात हो कि मंगलवार को एक दिन में देश में कोविड-19 के 2,483 नए मामले सामने आए। इसके साथ ही देश में कोरोना वायरस से अब तक संक्रमित हो चुके लोगों की कुल संख्या बढ़कर 4,30,62,569 हो गई। वहीं, उपचाराधीन मरीजों की संख्या घटकर 15,636 रह गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से मंगलवार सुबह आठ बजे जारी अद्यतन आंकड़ों के अनुसार देश में पिछले 24 घंटे में संक्रमण से मौत के 1399 मामले दर्ज किए गए। इनमें असम में संक्रमण से मौत के मामलों के पुन:मिलान के बाद 1,347 मामले और केरल में मौत के 47 मामलों के अलावा पंजाब में संक्रमण से मौत के चार और दिल्ली में एक मामला सामने आया। नए मामलों के बाद देश में संक्रमण से कुल मृतक संख्या बढ़कर 5,23,622 हो गई है।

दिल्ली में बढ़ रहे कोविड केस, एक्सपर्ट ने कहा- Omicron के नए वेरिएंट आ रहे सामने, बच्चों को इसलिए है खतरा

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर