PM Modi Bhashan: पीएम मोदी ने भ्रष्टाचार को बताया देश की सबसे बड़ी समस्या, कहा- मुझे 130 करोड़ भारतीयों का चाहिए साथ

PM Modi Bhashan: प्रधानमंत्री ने कहा कि भ्रष्टाचार देश को दीमक की तरह खोखला कर रहा है, उससे देश को लड़ना ही होगा। हमारी कोशिश है कि जिन्होंने देश को लूटा है, उनको लौटाना भी पड़े, हम इसकी कोशिश कर रहे हैं।

pm narendra modi told corruption as the biggest problem of the country says I want the support of 130 crore Indians
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।   |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • भ्रष्टाचार पर लाल किले से पीएम मोदी का करार प्रहार
  • पीएम मोदी ने भ्रष्टाचार को बताया देश की सबसे बड़ी समस्या 
  • देश के 130 करोड़ भारतीयों का चाहिए साथ- पीएम मोदी

PM Modi Bhashan: प्रधानमंत्री मोदी ने सोमवार को लाल किले की प्राचीर से राष्ट्र के नाम दिए संबोधन में कहा कि देश के सामने दो बड़ी चुनौतियां हैं, जिनमें पहली चुनौती भ्रष्टाचार और दूसरी चुनौती भाई-भतीजावाद, परिवारवाद है। पीएम मोदी ने कहा कि जो लोग पिछली सरकारों में देश को लूटकर भाग गए, उनकी संपत्तियां जब्त करके वापस लाने की कोशिश कर रहे हैं। साथ ही कहा कि हमारी कोशिश है कि जिन्होंने देश को लूटा है, उन्हें लौटाना पड़े वो स्थिति हम पैदा कर रहे हैं। हम भ्रष्टाचार के खिलाफ एक निर्णायक कालखंड में कदम रख रहे हैं।

पीएम मोदी ने भ्रष्टाचार को बताया देश की सबसे बड़ी समस्या 

'न्यू इंडिया' के लिए PM नरेंद्र मोदी का 'ब्लू प्रिंट', बापू से सावरकर तक का जिक्र कर लाल किला से लिए ये संकल्प, जानें- क्या है 'पंचप्रण'?

भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई में चाहिए देश के 130 करोड़ भारतीयों का साथ- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि भ्रष्टाचार से हर हाल में लड़ना है। इस लड़ाई में मुझे देश के 130 करोड़ भारतीयों का साथ चाहिए। प्रधानमंत्री ने कहा कि जब तक भ्रष्टाचार और भ्रष्टाचारी के प्रति नफरत का भाव पैदा नहीं होता होता, सामाजिक रूप से उसे नीचा देखने के लिए मजबूर नहीं करते, तब तक ये मानसिकता खत्म नहीं होने वाली है।

PM Modi Bhashan: जब हम धरती से जुड़ेंगे, तभी तो ऊंचा उड़ेंगे, लाल किले से पीएम मोदी के भाषण की मुख्य बातें

प्रधानमंत्री ने कहा कि भ्रष्टाचार देश को दीमक की तरह खोखला कर रहा है, उससे देश को लड़ना ही होगा। हमारी कोशिश है कि जिन्होंने देश को लूटा है, उनको लौटाना भी पड़े, हम इसकी कोशिश कर रहे हैं। प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि जब मैं भाई भतीजावाद, परिवारवाद की बात करता हूं तो लोगों को लगता है मैं सिर्फ राजनीतिक क्षेत्र की बात कर रहा हूं। दुर्भाग्य से राजनीति की इस बुराई ने हिन्दुस्तान की सभी संस्थाओं में परिवारवाद को पोषित कर दिया है। इससे मेरे देश की प्रतिभा को नुकसान होता है।

वहीं इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आजादी के 75 साल पूरे होने के मौके पर आजादी के आंदोलन और स्वतंत्रता के बाद राष्ट्र निर्माण में योगदान देने के लिए राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, पंडित जवाहर लाल नेहरू, सरदार वल्लभभाई पटेल, वीर सावरकर और कई अन्य स्वतंत्रता सेनानियों एवं महापुरुषों को याद किया तथा उन्हें नमन किया।


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर