'देशद्रोह' के आरोपी शरजील इमाम का है राजनैतिक कनेक्शन, उसके पिता बिहार में इस पार्टी से लड़े थे विधानसभा चुनाव

देश
रवि वैश्य
Updated Jan 28, 2020 | 17:47 IST

'देशद्रोह' के आरोपी शरजील इमाम को जहानाबाद से गिरफ्तार कर लिया गया है वहीं उसके पिता पिता मोहम्मद अकबर इमाम 2005 में जेडीयू से विधानसभा चुनाव लड़ चुके हैं।

'देशद्रोह' के आरोपी शरजील इमाम का है राजनैतिक कनेक्शन, उसके पिता बिहार में इस पार्टी से लड़े थे विधानसभा चुनाव
शरजील का एक विवादित वीडियो पिछले सप्‍ताह सामने आया था 

नई दिल्ली: भड़काऊ भाषण की वजह से शरजील इमाम के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज था और पुलिस उसे तलाश कर रही थी आखिर पुलिस  को सफलता मिली और उसे दिल्ली पुलिस ने बिहार के जहानाबाद से गिरफ्तार कर लिया गया है, पुलिस की ये बड़ी सफलता मानी जा रही है वहीं उसके पिता का पॉलीटिकल कनेक्शन भी जेडीयू  से निकला है।

बताया जा रहा है कि शरजील इमाम के पिता मोहम्मद अकबर इमाम राजनीतिक दल जेडीयू से जुड़े हुए हैं ना सिर्फ जुड़े हैं बल्कि साल 2005 में इस पार्टी के टिकट पर जहानाबाद से चुनावी दंगल में किस्मत भी आजमा चुके हैं, जेडीयू ने 2005 के विधानसभा चुनाव में उन्हें जहानाबाद से टिकट दिया था हालांकि इस विधानसभा चुनाव में अकबर इमाम हार गए थे। 

इस मामले पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार की प्रतिक्रिया भी सामने आई है, शरजील की गिरफ्तारी को लेकर नीतीश  ने कहा है कि देश के खिलाफ कोई भी कदम बर्दाश्‍‍‍त नहीं किया जा सकता। इस मामले में कानून अपना काम करेगा। 

 

 

गौरतलब है कि देशद्रोह मामले में शरजील के खिलाफ छह राज्यों- बिहार, असम, अरुणाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, दिल्ली और मणिपुर में आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत कई केस दर्ज किए गए हैं। उस पर देशद्रोह का मामला भी दर्ज किया गया है। शरजील की तलाश में पुलिस ने रविवार से ही कई स्‍थानों पर छापेमारी की थी।

शरजील का एक विवादित वीडियो पिछले सप्‍ताह सामने आया था, जिसके बाद इस मामले ने तूल पकड़ा। इसमें वह असम को भारत से अलग करने की बात करता सुना जा रहा था, बताया जा रहा है कि यह भड़काऊ भाषण उसने 13 जनवरी को अलीगढ़ में दिया था।

शरजील दिल्‍ली के शाहीन बाग में सीएए के खिलाफ जारी विरोध-प्रदर्शन के आयोजकों में से एक रहा है। दिल्‍ली में भी उसके खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज किया गया था।


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर