Punjab: होशियारपुर में बोरवेल में गिरे 6 साल के बच्चे की मौत, 9 घंटे तक चला रेस्क्यू ऑपरेशन

Punjab Borewell: पंजाब के होशियारपुर के एक गांव में आवारा कुत्तों के पीछे पड़ने के दौरान छह साल का एक बच्चा बोरवेल में गिर गया। बाहर निकालने के बाद उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया।

borewell
बच्चे को ऑक्सीजन भी पहुंचाई गई थी  |  तस्वीर साभार: ANI

पंजाब के होशियारपुर में बैरामपुर के समीप ख्याला बुलंदा गांव में 300 फीट गहरे बोरवेल में गिरे छह साल के बच्चे की रविवार को अस्पताल में मौत हो गई। बच्चे को निकालने के लिए नौ घंटे तक रेस्क्यू ऑपरेशन चला। पुलिस ने बताया कि बच्चे को इलाज के लिए होशियारपुर के सिविल अस्पताल ले जाया गया। पंजाब के मंत्री ब्रह्म शंकर जिम्पा ने कहा कि प्रशासन और सेना ने काफी मदद की और बचाव अभियान में अपना भरसक प्रयास किया। जब बच्चे को बाहर निकाला गया तो लगा कि बच्चा बच जाएगा लेकिन दम घुटने से उसकी मौत हो गई।

बचाव अभियान के लिए सेना को बुलाया गया था। बोरवेल की ओर सुरंग खोदने के लिए एक जेसीबी मशीन को सेवा में लगाया गया था। बताया गया कि लड़का बोरवेल में 65 फीट के निशान पर फंसा था।  

घटना सुबह नौ बजे की बताई जा रही है। बताया गया कि बच्चा आवारा कुत्तों से बचने की कोशिश कर रहा था तभी बोरवेल में गिर गया। बचावकर्मियों ने बच्चे की हालत स्थिर रखने के लिए उसे ऑक्सीजन मुहैया कराई।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर