Faridkot News: गद्दे पर लेटने वाले वीसी का इस्तीफा, पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री के व्यवहार पर आईएमए खफा

फरीदकोट में गुरु गोविंद सिंह मेडिकल हॉस्पिटल के निरीक्षण के दौरान स्वास्थ्य मंत्री चेतन सिंह जूरामाजरा वीसी पर भड़क गए और कहा कि वो खुद गद्दे पर लेटकर मरीजों की तकलीफ को समझें। हालांकि उनके इस व्यवहार की बीजेपी ने आलोचना की है।

Punjab, health,Chetan Singh Jouramajra Guru Gobind Singh Medical hospital faridkot
पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री के व्यवहार पर बीजेपी को ऐतराज 

पंजाब में स्वास्थ्य व्यवस्था का हाल चाल लेने के लिए स्वास्थ्य मंत्री चेतन सिंह जूरामाजरा ने फरीदकोट में गुरु गोविंद सिंह मेडिकल हॉस्पिटल का दौरा किया। उन्होंने बारीकी से उन अव्यवस्थाओं और खामियों को देखा जिससे मरीज दो चार होते रहते हैं। मेडिकल कॉलेज के एक वार्ड में उन्हें खराब हालत में बेड और उस पर बिछा गद्दा नजर आया तो भड़क गए। स्वास्थ्य मंत्री के सामने वीसी भी थे, वीसी साहब से कई सवाल किए और नाराजगी जताई। उन्होंने वीसी साहब को कहा कि वो खुद उस गद्दे पर लेटें और बताएं कि किस तरह की परेशानी होती है। बता दें कि यूनिवर्सिटी के वीसी ने इस्तीफा दे दिया है। इन सबके बीच स्वास्थ्य मंत्री के इस बर्ताव पर बीजेपी ने नाराजगी जताई है।

बाबा फरीद यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेज के कुलपति डॉ राज बहादुर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री चेतन सिंह जौरामाजरा ने कल मरीजों की खराब हालत देखकर उन्हें गद्दे पर लिटाया था।स्वास्थ्य मंत्री के लिए किसी के साथ भी ऐसा दुर्व्यवहार करना अस्वीकार्य है, कुलपति के साथ तो बात ही छोड़िए। डॉ राज बहादुर सिर्फ एक डॉक्टर नहीं हैं, बल्कि चिकित्सा जगत में एक प्रसिद्ध व्यक्तित्व हैं। अगर पूर्व ने कल माफी मांगी होती, तो डॉ राज ने इस्तीफा नहीं दिया होता। 

आईएमए पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री से उनके दुर्व्यवहार के लिए तत्काल बिना शर्त माफी और इस्तीफे की मांग करता है। IMA ने पंजाब के मुख्यमंत्री से तुरंत हस्तक्षेप करने और मंत्री के खिलाफ तुरंत आवश्यक कार्रवाई करने की अपील की। संगठन का कहना है कि इस तरह का व्यवहार निंदनीय है। किसी भी मंत्री को इस तरह का कृत्य शोभा नहीं देता। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर