पंजाब में अब इतने दिन का होगा क्वारंटीन, अमरिंदर सरकार का फैसला

देश
ललित राय
Updated Apr 28, 2020 | 19:55 IST

21 days quarantine in punjab: कोरोना पर और पुख्ता तरीके से मुकाबला करने के लिए पंजाब सरकार ने बड़ा फैसला किया है। जो लोग बाहर से पंजाब जाएंगे उन्हें 21 दिन तक क्ववारंटीन में रहना होगा।

पंजाब में अब इतने दिन का होगा क्वारंटीन, अमरिंदर सरकार का फैसला
कैप्टन अमरिंदर सिंह, सीएम, पंजाब 
मुख्य बातें
  • पंजाब में कोरोना के अब तक कुल 313 केस
  • पंजाब में बाहर से आने वालों को 21 दिन कर क्वारंटीन में रहना होगा
  • पंजाब सरकार ने कहा कि लॉकडाउन और क्वारंटीन में किसी तरह की ढील नहीं दी जाएगी।

नई दिल्ली। कोविड 19 के खिलाफ पूरे देश में लड़ाई जारी है। अगर आंकड़ों की बात करें तो यह संख्या 30 हजार को पार कर चुकी है। लेकिन राहत वाली बात यह है कि डबलिंग रेट के दिनों में बढ़ोतरी हुई और रिकवरी रेट 23.2 फीसद है। इन सबके बीच पंजाब सरकार ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में और कड़े कदम उठाने का फैसला किया है। पंजाब में अब तक कुल 313 मामले सामने आए हैं। 

पंजाब में 21 दिन का क्वारंटीन
पंजाब सरकार ने साफ कर दिया है कि जो लोग बाहर से पंजाब आ रहे हैं उन्हें 21 दिन तक क्वारंटीन में रहना होगा। सीएम कार्यालय का कहना है कि पहली प्राथमिकता है कि किसी भी तरीके से कोरोना वायरस को फैलने ने दिया जाए। सरकार की कोशिश है कि जो जहां है वहीं उसे रोका जाए ताकि कोरोना वायरस का फैलाव न हो सके। इसके साथ ही जहां तक राज्य में प्रवासी मजदूरों का मसला है उस दिशा में हम बेहतर ढंग से काम कर रहे हैं। 

सही दिशा में जा रहा है देश
मंगलवार को स्वास्थ्य मंत्रालय की दो तरह की खबरें आईं। पहली खबर यह थी कि हम सही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। दुनिया के 20 देशों को एक साथ लें तो भारत और उनके बीच मौत के आंकड़ों में एक और 200 का अनुपात है। इसके साथ ही संक्रमित लोगों की तादाद में 1 और 84 का अनुपात है। लॉकडाउन की वजह से निश्चित तौर पर कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने में मदद मिली है। भारत सरकार और अलग अलग एजेंसिया लगातार निगाह बनाए हुई हैं। इसके साथ ही प्लाज्मा थिरेपी के बारे में कहा कि यह आईसीएमआर की तरफ से अप्रुव्ड नहीं है। इस विषय पर अभी शोध जारी है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर