Delhi Mansoon: दिल्ली में पहुंचा मानसून, उमस और गर्मी से मिली राहत  

Delhi Mansoon News: बुधवार को दिल्ली के कई इलाकों में बारिश हुई। मौसम विभाग का कहना है कि बारिश का यह सिलसिला अगले कई दिनों तक जारी रह सकता है।

Rain lashes parts of Delhi, UP likely to witness spell of showers in next 3-4 hours
बुधवार सुबह दिल्ली के कई इलाकों में हुई बारिश।  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • बुधवार सुबह दिल्ली के कई इलाकों में हुई बारिश, लोगों को गर्मी से मिली राहत
  • मौसम विभाग का कहना है कि 25 जून को भी राजधानी में बारिश हो सकती है
  • 25 जून को उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में भारी बारिश हो सकती है

नई दिल्ली : दिल्ली में बुधवार को राजधानीवासियों को गर्मी एवं उमस से राहत मिली। बुधवार सुबह दिल्ली के कई इलाकों में मध्यम से तेज बारिश हुई। इस बारिश से कई जगहों पर जाम की स्थिति भी बन गई। मौसम विभाग ने मंगलवार को अगले 48 घंटे में राजधानी में मानसून की पहली बारिश होने का अनुमान जताया था।  इससे पहले आज रीजनल वेदर फोरकास्टिंग सेंटर (आरडब्ल्यूएफसी) के डॉक्टर कुलदीप श्रीवास्तव ने कहा, 'दिल्ली में अगले तीन से चार घंटों में बारिश होगी।' मौसम विभाग ने बुधवार सुबह कहा कि उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में अगले तीन से चार घंटों में भी बारिश हो सकती है। 

यूपी के इन इलाकों में हो सकती है बारिश
मौसम विभाग लखनऊ ने कहा कि अगले कुछ घंटों में बाराबंकी, लखनऊ, रायबरेली, हाथरस, मथुरा, जीबी नगर, मेरठ, अमरोहा, बिजनौर, बुलंदशहर, अलीगढ़, सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, संभल, बदायूं सहित कई जिलों में बिजली की कड़क के साथ बारिश हो सकती है। 

उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में बारिश का अनुमान
मौसम विभाग ने मंगलवार को कहा कि दक्षिण पश्चिमी मानसून उत्तर प्रदेश एवं उत्तराखंड के कुछ इलाकों में आगे बढ़ गया है। यह मानसून उत्तर प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा, चंडीगढ़, पंजाब और राजस्थान में अगले 48 घंटे में और सक्रिय होगा। विभाग ने कहा, '24 और 25 जून को पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र एवं उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में कुछ जगहों पर भारी बारिश हो सकती है।' गत सोमवार को मौसम विभाग ने कहा कि अगले 24 से 48 घंटे में मानसून गाजियाबाद, नोएडा सहित पश्चिमी उत्तर प्रदेश के इलाकों में दस्तक दे सकता है।  

यूपी में मंगलवार को हुई अच्छी बारिश
मंगलवार को उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में अच्छी बारिश हुई। मौसम विभाग का कहना है कि यूपी में अगले कुछ दिनों तक बारिश जारी रह सकती है। बहेड़ी (बरेली) में सबसे ज्यादा 12 सेंटीमीटर वर्षा रिकॉर्ड की गई। इसके अलावा नवाबगंज (बरेली) में सात सेंमी, पूरनपुर (पीलीभीत), हर्रैया (बस्ती) और बीकापुर (फैजाबाद) में छह-छह सेंमी, अकबरपुर (अंबेडकरनगर) में पांच, मिर्जापुर (गोंडा) तथा बांदा में चार-चार सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर