राजस्थान सरकार का बजट काली चमड़ी वाली दुल्हन की तरह जिसे सिर्फ सजाया गया- बीजेपी

अशोक गहलोत सरकार द्वारा पेश बजट की तुलना राजस्थान बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने काली चमड़ी वाली दुल्हन से किया। उन्होंने कहा कि बजट दिशाहीन है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बीजेपी विधायक आईफोन 13 नहीं लेंगे।

Rajasthan Government Budget 2022-23, Ashok Gehlot, BJP State President Satish Poonia, Congress, BJP
राजस्थान सरकार का बजट काली चमड़ी वाली दुल्हन की तरह जिसे सिर्फ सजाया गया- बीजेपी  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने गहलोत सरकार के बजट को काली चमड़ी वाली दुल्हन की तरह बताया
  • कांग्रेस ने महिलाओं का अपमान और नस्लवादी टिप्पणी बताया
  • बीजेपी विधायकों ने गहलोत सरकार द्वारा दिए गए आईफोन 13 को किया वापस

राजस्थान सरकार ने बुधवार को 2022-23 के लिए बजट पेश किया। इस बजट में अशोक गहलोत सरकार ने सरकारी कर्मचारियों को तोहफा देते हुए पुरानी पेंशन बहाली की घोषणा की तो दूसरी तरफ सभी विधायकों को आईफोन 13 देने की भी बात कही गई। लेकिन विपक्ष को आईफोन बांटना रास नहीं आ रहा है। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने बजट की काली चमड़ी वाली दुल्हन से किया जिसे मेक अप के जरिए सजाया और संवारा गया है। उन्होंवे गहलोत सरकार के बजट को डूबता हुआ बजट बताया। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बीजेपी विधायक आईफोन 13 नहीं लेंगे। 

महिलाओं के लिए बीजेपी की यही सोच है
महिलाओं के खिलाफ इस तरह की भाषा का इस्तेमाल करने के लिए सत्तारूढ़ कांग्रेस द्वारा उन पर निशाना साधते हुए इस टिप्पणी की कड़ी आलोचना हुई।कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा, 'सतीश पूनिया जी ने इस तरह की अभद्र और गैरजिम्मेदाराना टिप्पणियों से न सिर्फ महिलाओं का अपमान किया है, बल्कि महिलाओं की गरिमा को भी ठेस पहुंचाई है. महिलाओं, बहनों और बेटियों के लिए अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल करना भाजपा नेताओं की पहचान बन गया है.

पूनिया जी की नस्लवादी टिप्पणी सही नहीं
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के विशेष कार्य अधिकारी (ओएसडी) लोकेश शर्मा ने भी टिप्पणियों को लेकर भाजपा नेता की आलोचना की।
उन्होंने ट्वीट किया, ''महिलाओं का सम्मान सर्वोपरि है। बजट की आलोचना करते हुए महिलाओं के खिलाफ सतीश पूनिया जी की इस तरह की नस्लवादी टिप्पणी उचित नहीं है। महिलाओं का सम्मान करना हम सभी की जिम्मेदारी है।

राजस्थान: गहलोत सरकार ने सभी 200 विधायकों को दिए iPhone 13, बीजेपी के सभी MLA करेंगे वापस

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर