रास्ता भटक कर गांव के बीच पहुंच गई थी बस, फिर अचानक से टच हुआ बिजली का तार तो मच गई चीख पुकार; 6 की मौत

देश
किशोर जोशी
Updated Jan 17, 2021 | 07:14 IST

राजस्थान के जालौर जिले के महेशपुरा गांव में शनिवार रात एक बड़ा हादसा हुआ हुआ है जहां यात्रियों से भरी एक बस बिजली के तार की चपेट में आ गई और करंट लगने से 6 यात्रियों को जान गंवानी पड़ी।

Rajasthan Six died and seven injured as a bus caught fire after coming in contact with electric wire in Jalore
रास्ता भटक कर गांव में पहुंची बस, फिर जो हुआ वो था अकल्पनीय 
मुख्य बातें
  • राजस्थान के जालौर स्थित महेशपुरा गांव में दर्दनाक बस हादसा
  • रास्ता भटककर गांव में पहुंची बस हाइवोल्टेज बिजली लाइन के तार से टकराई
  • बस में करंट दौड़ने से लगी आग, 6 यात्रियों की मौत और कई घायल

जालौर: राजस्थान  के जालौर स्थित महेशपुरा गांव में शनिवार रात एक बड़ा बस हादसा हो गया जिसमें 6 यात्रियों की मौत हो गई जबकि कई लोग घायल बताए जा रहे हैं। दरअसल यात्रियों से भरी बस अचानक से हाईवोल्टेज बिजली लाइन के तार से टकरा गई और उसके बाद बस में करंट दौड़ने से करीब दो दर्जन यात्री झुलस गए और 6 लोगों ने तो मौके पर ही दम तोड़ दिया। घटना की खबर मिलते ही तुरंत प्रशासन भी मौके पर पहुंचा और घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया। घायलों में से कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है।

रास्ता भटक गई थी बस

जो यात्री बस करंट की चपेट में आ गई  उसका रजिस्ट्रेशन नंबर आरजे 51 पीए 0375 है। कहा जा रहा है कि यात्रियों से भरी यह बस मांडोली से ब्यावर के लिए निकली  थी लेकिन रास्ता भटक कर महेशपुरा गांव में पहुंच गई थी। उसके बाद अचानक से यह गांव में स्थित 11 केवी की बिजली लाइन का तार जैसे ही बस से टकराया तो पूरी बस में करंट दौड़ गया और उसमें आग लगई। इसके बाद यहां चीख पुकार मच गई। किसी तरह स्थानीय लोगों ने बिजली विभाग से संपर्क कर बिजली की सप्लाई रूकवाई और फिर घायलों को बस से बाहर निकाला। 

खबर पुलिस तक पहुंची तो तुरंत ही पुलिस भी मौके पर पहुंची और स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को अस्पताल ले जाया गया, जहां कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है। स्थानीय बीजेपी सांसद देवजी पटेल ने भी हादसे पर शोक व्यक्त किया है। 

स्थानीय सांसद ने जताया दुख

 सांसद देव जी पटेल ने ट्वीट करते हुए कहा, 'जालोर के महेशपुरा गांव में बस के तार के चपेट में आने से आग लगने के कारण कई यात्रियों के हताहत होने का अत्यंत दु:खद समाचार प्राप्त हुआ। मैं दुर्घटना में घायल यात्रियों के जल्द ही स्वास्थ्य लाभ की कामना करते हुए मृतकों को अपनी विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूँ। मेरी संवेदनाएं मृतको के परिजनों के साथ हैं, भगवान उन्हें इस अपूरणीय क्षति को सहन करने की शक्ति दे।  प्रशासन एवं जालौर पुलिस   राहत कार्य में यात्रियों को हर सम्भव सहयोग प्रदान करें।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर