देशभर में धूमधाम से मनाया जा रहा है रक्षाबंधन का पर्व, पीएम मोदी दी ट्वीट कर दी बधाई

देश
किशोर जोशी
Updated Aug 03, 2020 | 09:10 IST

देशभर में रक्षाबंधन का पर्व धूमधाम से मनाया जा रहा है। रक्षा बंधन के इस पवित्र अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी देशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं।

Rakshabandhan festival is being celebrated across the country PM Modi greets nation
देशभर में रक्षाबंधन की धूम, पीएम मोदी दी ट्वीट कर दी बधाई (File Photo) 
मुख्य बातें
  • देशभर में मनाया जा रहा है रक्षाबंधन का पवित्र त्योहार
  • पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने दी देशवासियों को रक्षाबंधन की बधाई
  • राष्ट्रपति ने ट्वीट कर कहा राखी का अटूट धागा बहनों को भाईयों से जोड़ता है

नई दिल्ली: देशभर में रक्षाबंधन का पर्व धूमधाम से मनाया जा रहा है। कोरोना संकट के बीच मनाए जा रहे इस त्योहार के मौके पर राष्ट्रपति, पीएम मोदी सहित कई राजनेताओं ने देशवासियों को बधाई दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर लिखा, ‘रक्षा बंधन के पावन पर्व पर समस्त देशवासियों को बहुत-बहुत शुभकामनाएं।’ वहीं राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'रक्षा बंधन पर सभी देशवासियों को बधाई! राखी प्रेम और विश्‍वास का वह अटूट धागा है जो बहनों को भाइयों‌ से जोड़ता है। आइए, आज हम सब महिलाओं के सम्‍मान और सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध रहने का संकल्‍प दोहराएं।'

मायावती ने ट्वीट कर दी रक्षाबंधन का बधाई

 बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने भी ट्वीट करते हुए कहा, 'देशवासियों को रक्षाबंधन, जो भाई-बहनों का वह खास वार्षिक पर्व है जिसमें भाई की कलाई पर बहन रक्षासूत्र (राखी) बाँधती हैं, की हार्दिक बधाई व ढेर शुभकामनायें। समाज की भलाई इसी में है कि सभी लोग इस पर्व की पवित्र भावना के तहत् शुद्ध मन से जिन्दगी गुजारने का प्रयास करें।'

बाजारों में पहले जैसी रौनक नहीं

 इसके अलावा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और गृह मंत्री अमित शाह ने भी लोगोंं को रक्षाबंधन की शुभकामनाएं दी हैं। कोरोना वायरस महामारी के बीच मनाए जा रहे इस त्याहौर से पहले बाजारों में उस तरह की रौनक नहीं थी जैसा हर साल होती थी। मिठाई निर्माताओं के एक राष्ट्रीय महासंघ ने पीटीआई को बताया कि ग्राहकों की जेब पर महामारी की मार के साथ ही अलग-अलग राज्यों में प्रशासन के कथित कुप्रबंधन के कारण रक्षाबंधन पर मिठाइयों की बिक्री घटकर आधी रह जाने का अनुमान है। इससे मिठाई उद्योग को करीब 5,000 करोड़ रुपये का नुकसान झेलना पड़ सकता है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर