आज की गुड न्यूज: 24*7 उठा सकेंगे बैंकिंग सेवाओं का लुत्फ, राशन की दुकानों पर बनेंगे कॉमन सर्विस सेंटर

Aaj ki Good News: इस बुलेटिन में हम आपके लिए आज की गुड न्यूज और बड़ी खबर लेकर आए हैं, जिसे पढ़ने के बाद आपके चेहरे पर मुस्कान आ जाएगी। ऐसे में एक क्लिक कर आप आज की गुड न्यूज और बड़ी खबरों का जान सकते हैं।

Good news, Good news today, aaj ki achi khabar, aaj ki achi khabar kya hai, aaj ki achi khabar in hindi
आज की गुड न्यूज क्या है 

Aaj Ki Good News in Hindi: बीते पांच दिनों में आज कोरोना के एक हजार से कम मामले दर्ज किए गए हैं। वहीं राशन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक करने के बाद योगी सरकार राशन वितरण प्रणाली में एक और बदलाव करने वाली है। इस बुलेटिन में हम आपके लिए आज की गुड न्यूज और बड़ी खबर लेकर आए हैं, जिसे पढ़ने के बाद आपके चेहरे पर मुस्कान आ जाएगी। ऐसे में एक क्लिक कर आप आज की गुड न्यूज और बड़ी खबरें जान सकते हैं। 

कोरोना के केस 1 हजार से कम

महाराष्ट्र और गुजरात में कोरोना वायरस के नये वेरिएंट की दस्तक के बाद देश में चौथे लहर की आशंका बनी हुई है। इस बीच कोरोना को लेकर एक अच्छी खबर सामने आ रही है। पिछले पांच दिनों में आज कोरोना संक्रमण के मामलों में एक बार फिर गिरावट दर्ज की गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी रिपोर्ट के मुताबिक बीते 24 घंटे में कोरोना के 861 नये मामले सामने आये और 6 लोगों ने अपनी जान गंवाई है। बता दें बीते पांच दिनों में आज कोरोना के एक हजार से कम मामले दर्ज किए गए हैं। वहीं सीरम इंस्टीट्यूट द्वारा कोविशील्ड और कोवैक्सीन के दाम कम करने के बाद 18 साल से ऊपर के वयस्कों ने बूस्टर डोज लगवाना शुरू कर दिया है।

अब 24*7 उठा सकेंगे बैंकिंग सेवाओं का लुत्फ

केंद्र सरकार बैंकिंग सेवाओं को जन जन तक पहुंचाने के लिए निरंतर प्रयास कर रही है। जनधन खाते से गरीबों को बैंकों से जोड़ने के बाद, अब सरकार 24 घंटे सातों दिन बैंकिंग सेवाएं लोगों तक पहुंचाने की तैयारी में है। कुछ दिनों में आप 24*7 बैंकिंग सेवाओं का लुत्फ उठा सकेंगे। साथ ही अब बैंक में छुट्टी होने के कारण आपका कोई काम नहीं रुकेगा।
बजट सत्र के दौरान केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने 75 जिलों में 75 डिजिटल यूनिट्स खोलने का ऐलान कर सबको चकित कर दिया था। वहीं हाल ही में रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) ने डीबीयू के लिए गाइडलाइन जारी कर इसे सभी कमर्शियल बैंकों पर लागू कर दिया है।

फ्लिपकार्ट पर नये स्मार्टफोन पर मिलेगी छूट

फ्लिपकार्ट ने अपने ग्राहकों को बड़ा तोहफा दिया है। यदि आप भी नया स्मार्टफोन खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो ये खबर आपके काम की हो सकती है। फ्लिपकार्ट की तरफ से कल यानी 12 अप्रैल 2022 से बिग सेविंग डेज का आयोजन किया जा रहा है। यह दो दिवसीय सेल 14 अप्रैल 2022 तक जारी रहेगी, जिसके तहत ग्राहकों को Samsung F23 5G, Redmi, Note 10 T 5G, Moto, Realme सहित अन्य ब्रांड के फोन पर छूट मिलेगी। साथ ही इन ब्रांड्स के फोन पर एक्सचेंज ऑफर भी उपलब्ध होगा। ऐसे में बिना देरी किए हुए आप फ्लिपकार्ट द्वारा आयोजित इस दो दिवसीय सेल का लाभ उठा सकते हैं।

एक तरफ जहां कर्नाटक धर्माधता की आग में जल रहा है, वहीं एक मुसलमान ने नफरत के मंसूबों को नाकाम कर दिया है। कर्नाटक के चमराजानगर के चिखोले रिजर्व में एक मुस्लिम चौकीदार पी रहमान ने अपनी पेंशन की रकम से विघ्नहर्ता भगवान गणेश का मंदिर बनवाकर मिसाल कायम कर दी है। उन्होंने कहा कि दिव्य शक्तियों ने उनके सपने में आकर उन्हें मंदिर बनवाने के लिए कहा था। इतना ही नहीं उसने मंदिर में एक पुजारी भी नियुक्त किया है, जिसे वह अपने पेंशन के पैसों से हर महीने सैलरी देगा।

राशन की दुकानों पर बनेंगे कॉमन सर्विस सेंटर

योगी सरकार लगातार उत्तर प्रदेश को भ्रष्टाचार मुक्त बनाने के लिए एक से बढ़कर एक कदम उठा रही है। राशन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक करने के बाद प्रदेश सरकार राशन वितरण प्रणाली में एक और बदलाव करने वाली है। दरअसल अब उत्तर प्रदेश की 80 प्रतिशत राशन की दुकानों पर कॉमन सर्विस सेंटर यानी जन सेवा केंद्र उपलब्ध होंगी। इससे इन दुकानों की आय में इजाफा होने के साथ आम लोगों को काफी फायदा होगा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर