लालू यादव को राहत लेकिन भरना होगा 6 हजार का जुर्माना, गढ़वा में हेलीकॉप्टर उतारने का मामला

लालू यादव ने 2009 में गढ़वा में चुनाव के दौरान बिना इजाजत हेलीकॉप्टर को तय जगह से दूसरी जगह पर उतारा था।

Lalu Prasad Yadav, Election Code of Conduct Violation, Garhwa Helicopter Case
गढ़वा हेलीकॉप्टर मामले में लालू यादव को राहत 
मुख्य बातें
  • गढ़वा में बिना इजाजत दूसरी जगह हेलीकॉप्टर उतारने का था मामला
  • चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन
  • अदालत ने जुर्माना लगाकर दोषमुक्त किया।

चुनाव प्रचार के दौरान गढ़वा टाउन हॉल मैदान में बगैर इजाजत के हेलीकॉप्टर लैंड कराने के मामले में राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव पर पलामू जिला एमएलए कोर्ट ने छह हजार रुपए का जुर्माना लगाया है। अदालत ने बुधवार सुबह इस मामले में सुनवाई करते हुए जुर्माने के बाद उन्हें बरी कर दिया।राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव बुधवार सुबह 8:30 बजे एमपी एमएलए कोर्ट के स्पेशल ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट सतीश कुमार मुंडा की अदालत में पेश हुए। करीब 28 मिनट तक वे कोर्ट में उपस्थित रहे।

गढ़वा में केस था दर्ज
2009 में आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के मामले में लालू प्रसाद यादव के खिलाफ गढ़वा में मामला दर्ज कराया गया था। गढ़वा के टाउन हॉल में चुनावी सभा के दौरान उन्होंने बिना इजाजत हेलकॉप्टर को लैंड कर दिया था, जिससे अफरा तफरी का माहौल हो गया था।इस मामले में पूर्व में हुई सुनवाई के दौरान लालू प्रसाद यादव की ओर से दलील दी गई थी कि पायलट रास्ता भटक गया था और इस वजह से हेलीकॉप्टर गलत जगह पर लैंड हुआ था।


जुर्माने के साथ केस खत्म

अदालत ने इस दलील को अस्वीकार करते हुए उन्हें आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी माना। बुधवार को लालू प्रसाद यादव ने अदालत में इस मामले को लेकर खेद जताया। लालू प्रसाद यादव के वकील पप्पू सिंह ने बताया कि बुधवार को अदालत ने उन पर छह हजार रुपए का जुर्माना लगाने के बाद इस केस को खत्म कर दिया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर