जनरल बिपिन रावत की मौत पर संजय राउत ने उठाए सवाल, कहा- लोगों के मन में संदेह है, ये कैसे हो सकता है?

देश
रामानुज सिंह
Updated Dec 09, 2021 | 16:24 IST

देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत की हेलीकॉप्टर हादसे में मौत हो गई। इस पर शिवसेना सांसद संजय राउत ने सवाल उठाते हए ने कहा कि लोगों के मन में संदेह है, यह कैसे हो गया?

Sanjay Raut on General Bipin Rawat death
शिवसेना सांसद संजय राउत ने बिपिन रावत की मौत पर सवाल खड़े किए। 
मुख्य बातें
  • हेलीकॉप्टर हादसे में सीडीएस जनरल बिपिन रावत की मौत हो गई।
  • रावत देश के पहला सीडीएस बनाए गए थे।
  • वे सेनाध्यक्ष भी रहे।

मुंबई: देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत की हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मृत्यु के एक दिन बाद, शिवसेना सांसद संजय राउत ने गुरुवार को हादसे पर सवाल उठाते हुए कहा कि लोगों के मन में संदेह है। राउत ने इस बात पर जोर दिया कि यह हादसा कैसे हो सकता है जब देश का सर्वोच्च कमांडर सबसे अत्याधुनिक और सुरक्षित हेलीकॉप्टर में यात्रा कर रहा हो।

शिवसेना सांसद  संजय राउत ने कहा कि ये बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है। देश के सर्वोच्च सेनापति सबसे अत्याधुनिक व सुरक्षित हेलीकॉप्टर में यात्रा करते हैं और हादसे में उनकी मृत्यु हो जाती है। लोगों के मन में शंकाएं हैं, क्या हुआ है, ये कैसे हो सकता है? मुझे यकीन है सरकार भी इस सदमे से बाहर नहीं आई होगी।

तमिलनाडु में बुधवार दोपहर एक हेलीकॉप्टर हादसे में मारे गए 13 लोगों में देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत भी शामिल थे। जनरल रावत तमिलनाडु के सुलूर से वेलिंगटन जा रहे थे, जब उनका हेलीकॉप्टर कल कुन्नूर के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

इस बीच, राज्यसभा में विपक्ष के नेता (एलओपी) मल्लिकार्जुन खड़गे ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए दावा किया कि विपक्षी सदस्यों को संसद में सीडीएस रावत और अन्य को श्रद्धांजलि देने का समय नहीं दिया गया। एएनआई ने खड़गे के हवाले से बताया कि राज्यसभा में रक्षा मंत्री के बयान के बाद, विपक्ष ने प्रत्येक सांसद से सीडीएस जनरल बिपिन रावत और हेलिकॉप्टर दुर्घटना में मारे गए अन्य लोगों को श्रद्धांजलि देने के लिए एक से दो मिनट की मांग की। लेकिन हमें अनुमति नहीं दी गई। यह दुर्भाग्यपूर्ण है और हम इसकी निंदा करते हैं।

63 वर्षीय रावत को देश का पहला सीडीएस बन गया, जो भारत की तीन प्रमुख सैन्य शाखाओं, थल सेना, वायु सेना और नौसेना को बेहतर ढंग से एकीकृत करने के लिए डिजाइन किया गया एक नया पद है। उन्होंने सेनाध्यक्ष के रूप में कार्य किया है।


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर