Srinagar Encounter: श्रीनगर में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया, जैश-ए-मोहम्मद से एक का है संबंध

देश
ललित राय
Updated Dec 31, 2021 | 09:31 IST

बीती रात सुरक्षाबलों ने श्रीनगर में तीन आतंकियों को मार गिराया है। मारे गए आतंकियों में से एक का संबंध जैश ए मोहम्मद से है।

Srinagar Encounter, Vijay Kumar IGP, Terrorist, Jaish-e-Mohammed
Srinagar Encounter: श्रीनगर में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया, जैश ए मोहम्मद से एक का है संबंध 
मुख्य बातें
  • श्रीगनर मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए
  • एक का संबंध जैश ए मोहम्मद से दो की जानकारी अज्ञात
  • आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों ने छेड़ा है अभियान

श्रीनगर में देर रात आतंकियों के साथ मुठभेड़ में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। एनकाउंटर में कुल तीन आतंकी मारे गए जिसमें जैश ए मोहम्मद का सुहैल अहमद राथर शामिल है, बाकी दो आतंकियों की पहचान की जा रही है। आतंकियों के पास से भड़काने वाले साहित्य के साथ साथ हथियारों की बरामदगी भी की गई है। आतंकियों के साथ मुठभेड़ में जम्मू कश्मीर पुलिस के 3 और सीआरपीएफ का एक जवान घायल है।

कुलगाम और अनंतनाग में हुई थी मुठभेड़
बता दें कि हाल ही में कुलगाम और अनंतनाग में मुठभेड़ में कुल 6 आतंकी मारे गए थे। इसे बड़ी कामयाबी के तौर पर देखा जा रहा है। दरअसल इस मुठभेड़ में मारे गए आतंकियों का संबंध जम्मू कश्मीर पुलिस के जवानों पर निशाना बनाए जाने से भी जुड़ा हुआ था। आतंकियों के खिलाफ सक्रिय कार्रवाई के बाद हाल के दिनों में सुरक्षा बलों पर आतंकी हमले में इजाफा भी हुआ है। सुरक्षाबलों का कहना है कि आतंकियों के खिलाफ पुख्ता सूचना के बाद कार्रवाई की जा रही है। आतंकी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई से वो बौखलाए हुए हैं लिहाजा सॉप्ट टारगेट को निशाना बनाते है।लेकिन उस तरह की चुनौतियों का सामना करने के लिए पुख्ता नीति बनाई गई है। 

पाक प्रायोजित आतंकवाद का जिक्र
भारत ने पाकिस्तान का परोक्ष रूप से जिक्र करते हुए कहा कि ऐसे कई देश हैं, जो आतंकवाद का समर्थन करने के ‘‘स्पष्ट रूप से दोषी’’ हैं और जानबूझकर आतंकवादियों को पनाह देते हैं। साथ ही, उसने अंतरराष्ट्रीय समुदाय से सामूहिक रूप ऐसे देशों को जवाबदेह ठहराने का आह्वान किया। संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी मिशन में प्रथम सचिव राजेश परिहार ने गुरुवार को ‘आतंकवाद के वित्तपोषण के खतरों’ पर 1267/1989/2253 आईएसआईएल (दाएश), अल-कायदा प्रतिबंध समिति और आतंकवाद-रोधी समिति की संयुक्त विशेष बैठक में यह बयान दिया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर