हिज्बुल और लश्कर के आतंकियों के साथ पकड़ा गया जम्मू-कश्मीर पुलिस का अधिकारी, एयरपोर्ट पर थी तैनाती

जम्‍मू कश्‍मीर पुलिस के एक अधिकारी को शनिवार को हिज्बुल माजहिद्दीन और लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों के साथ दक्षिण कश्मीर से पकड़ा गया है।

Senior Jammu Kashmir Police Officer detained with Hizbul, LeT militants in South Kashmir
हिज्बुल-लश्कर आतंकियों के साथ पकड़ा गया J&K का पुलिस अधिकारी 
मुख्य बातें
  • जम्‍मू कश्‍मीर पुलिस के एक अधिकारी को लश्कर और हिज्बुल के आतंकियों के साथ पकड़ा गया
  • एयरपोर्ट पर तैनात अधिकारी की पहचान डीएसपी दविंदर सिंह के रूप में हुई है
  • दविंदर सिंह के घर से पुलिस ने बरामद की एक एके-47 राइफल और दो पिस्‍तौल

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर पुलिस का एक सीनियर ऑफिसर को हिजबुल मुजाहिद्दीन और लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों के साथ हिरासत में लिया गया है। पुलिस अधिकारियों ने शनिवार रात बताया कि जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक उप-अधीक्षक को दक्षिण कश्मीर में दो हिजबुल मुजाहिद्दीन और लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों के साथ एक कार में पकड़ा गया है। पकड़े गए अधिकारी की पहचान दविंदर सिंह के रूप में हुई है जो वर्तमान में हवाई अड्डे पर पुलिस उपाधीक्षक के रूप में तैनात हैं। दविंदर के साथ लश्कर-ए-तैयबा के शीर्ष कमांडर नवीद बाबू और हिजबुल मुजाहिद्दीन के अल्ताफ को हिरासत में लिया गया है।

अधिकारियों ने बताया कि पुलिस अधिकारी पर आरोप है कि वह शोपियां इलाके से आतंकवादियों को संभवतः घाटी से बाहर ले जा रहा था। दक्षिण कश्मीर के पुलिस उपमहानिरीक्षक अतुल गोयल ऑपरेशन की निगरानी कर रहे थे और दक्षिण कश्मीर के कुलगाम के मीर बाजार में एक पुलिस बैरिकेड पर कार को पकड़ा। प्रत्यक्षदर्शी के अनुसार डीआईजी डीएसपीपी को देखकर अपना आपा खो बैठे।

कार से दो एके राइफल जब्त की गईं। अधिकारियों ने बताया कि उनके आवास पर भी तलाशी ली गई और पुलिस ने कथित तौर पर वहां से दो पिस्तौल और एक एके-47 राइफल जब्त की। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने डीएसपी की संलिप्तता को दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया। पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने इस मुद्दे को लेकर अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

खबरों की मानें तो जिन आतंकियों के साथ डीएसपी को पकड़ा गया है उन पर पिछले साल अक्टूबर में 11 गैर कश्मीरी नागरिकों की हत्या करने का आरोप है। गौर करने वाली बात ये है कि दविंदर सिंह को राष्ट्रपति मेडल से भी सम्मानित किया जा चुका है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर