पद्मावत विवादित फिल्म थी, उसका विरोध करने वाले युवाओं पर दर्ज मुकदमे वापस होंगे: शिवराज सिंह चौहान

देश
लव रघुवंशी
Updated Oct 27, 2020 | 21:39 IST

Padmavat: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि पद्मावत विवादात्मक फिल्म थी। उसे रोकते समय हमारे नौजवानों पर जो मुकदमें दर्ज हुए हैं, उन्हें वापस लिया जाएगा।

Shivraj Singh Chauhan
शिवराज सिंह चौहान 

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि पद्मावती जी पर जो विवादात्मक फिल्म थी उसको रोकने का फैसला तो मैंने ही किया था। उन्होंने घोषणा की कि उसे रोकते समय हमारे नौजवानों पर जो मुकदमें दर्ज हुए हैं, उन्हें वापस लिया जाएगा। पद्मावती के जीवन की शौर्य गाथा को अगले सत्र की पाठ्य पुस्तक में सम्मिलित किया जाएगा।

उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'महारानी पद्मावती के जीवन की शौर्य गाथा को अगले सत्र की पाठ्य पुस्तक में सम्मिलित किया जाएगा। इसके अलावा 'महाराणा शौर्य पुरुस्कार' और 'पद्मिनी पुरुस्कार' प्रतिवर्ष मध्य प्रदेश सरकार की ओर से प्रदान किया जाएगा। पुरस्कार स्वरूप दो लाख रुपए नगद राशि प्रदान की जाएगी।' 

एक और ट्वीट में उन्होंने कहा कि भोपाल के मनुआभान की टेकरी पर महारानी पद्मावती के स्मारक के लिए मैंने भूमि आरक्षित की है, वहां भव्य स्मारक बनाया जाएगा। समाज के पदाधिकारियों का एक प्रतिनिधि मंडल बने, जो स्मारक के स्वरूप की रूपरेखा बनाएं, ताकि हम सबकी अपेक्षा के अनुरूप उनका स्मारक बन सके।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर