Kanhaiya Kumar: कटिहार में कन्हैया कुमार के काफिले पर फेंके गए जूते-चप्पल, लगे 'वापस जाओ' के नारे

देश
किशोर जोशी
Updated Feb 07, 2020 | 21:56 IST

जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष और भाकपा नेता कन्हैया कुमार के काफिले पर शुक्रवार को जूते-चप्पल फेंके गए। इस दौरान भीड़ ने वापस जाओ के नारे भी लगाए।

Shoes Thrown at Kanhaiya Kumar's Convoy In Bihar's Katihar
Bihar: कन्हैया कुमार के काफिले पर फेंके गए जूते-चप्पल 
मुख्य बातें
  • बिहार के कटिहार में कन्हैया कुमार का हुआ विरोध, भीड़ ने फेंके जूते-चप्पल
  • इस दौरान भीड़ ने कन्हैया वापस जाओ के नारे भी लगाए, शहीद चौक पर हुई घटना
  • इन दिनों नागरिकता कानून और एनआरसी के खिलाफ बिहार का दौरा कर रहे हैं कन्हैया

कटिहार: अपनी जन-गण-मन यात्रा पर इन दिनों नागरिकता कानून और एनआरसी के खिलाफ बिहार का दौरा कर रहे जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार को लगातार विरोध का सामना करना पड़ रहा है। कटिहार में शुक्रवार को जब कन्हैया कुमार एक जनसभा को संबोधित करने के बाद भागलपुर जा रहे थे तो शहीद चौक पर लोगों ने कन्हैया का विरोध कर उनके खिलाफ नारेबाजी की और पोस्टर दिखाए।

इसके बाद जैसे ही कन्हैया का काफिला आगे बढ़ा तो लोगों ने इस पर जूते चप्पल फेंकना शुरू कर दिया। इस दौरान भीड़ ने  कन्हैया कुमार वापस जाओ के भी नारे लगाए। पुलिस की तत्परता से कन्हैया के काफिले को तुरंत सकुशल आगे निकाला गया और भीड़ को किनारे किया गया। हालांकि इस दौरान किसी को कोई चोट नहीं लगी और कन्हैया भी वहां से सकुशल निकलने में कामयाब रहे।

यह पहली बार नहीं जब कन्हैया को बिहार में इस तरह के विरोध का सामना करना पड़ा हो। इससे पहले बुधवार को भी सुपौल में उनके काफिले को निशाना बनाकर हमला किया गया था और पत्थरबाजी में कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। इस दौरान कन्हैया को चोट भी लगी थी

यहीं नहीं एक फरवरी को बिहार के छपरा में भी इसी तरह का मामला सामने आया था जहां के कोपा इलाके में सीएए समर्थकों ने उन पर हमला कर दिया। इस हमले में कुछ लोग चोटिल हुए हैं बाद में पुलिस ने कन्हैया और लोगों को वहां से सुरक्षित निकाला। यह हमला उस समय हुआ था जब कन्हैया कोपा पुलिस लाइन में सीएए और एनआरसी के विरोध में एक सभा के लिए जा रहे थे। इसी दौरान कुछ लोग उनका विरोध करते हुए नारेबाजी करने लगे।

 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर