कोरोना: सीतापुर जेल में बंद सपा सांसद आजम खान को सता रहा है 'कोरोना' का खौफ

देश
रवि वैश्य
Updated Mar 18, 2020 | 06:45 IST

देश में फैल रहे कोरोना वायरस के खतरे के मद्देनजर सपा सांसद आजम खान जो इन दिनों जेल में हैं उन्हें भी 'कोरोना' का डर सता रहा है, क्योंकि उनकी बैरक में गंदगी है।

आजम खान फिलहाल सीतापुर जेल में बंद हैं (प्रतीकात्मक फोटो)
आजम खान फिलहाल सीतापुर जेल में बंद हैं (प्रतीकात्मक फोटो) 

सीतापुर: कभी उत्तर प्रदेश के बेहद ताकतवर मंत्री रहे आजम खान (Azam Khan) के सितारे इनदिनों गर्दिश में हैं और वो फिलहाल सीतापुर जेल (Sitapur Jail) में बंद हैं। सपा सांसद आजम खान से जिला जेल में मिलने पहुंचे नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने कहा कि उनके बैरक में गंदगी बहुत है।

ऐसे में आजम खां को कोरोना वायरस का खतरा हो सकता है।चौधरी ने कहा कि रामपुर सांसद और उनके परिवार को लगातार परेशान किया जा रहा है, वे लोग जल्द ही न्यायालय का सहारा लेंगे। 

जेल में उन्हें अब तक बी श्रेणी की सुविधाएं नहीं दी गई है। उनको तनहाई में रखा गया है। जो काम नहीं होना चाहिए, वो सब उनके साथ हो रहा है। जेल के अंदर आजम खां और उनके परिवार को परेशान किया जा रहा है।

आजम खान को जेल भेजने के सवाल पर उनका कहना था कि मुसलमानों को डराने के लिए उन्हें (आजम खान) जेल भेजा गया है। उन्होंने कहा कि जब से सरकार बनी है। मुस्लिम विरोधी काम ही किया जा रहा है। जबकि देश की आजादी में जितना हाथ हिंदुओं का था, उतना मुसलमानों का भी। उन्होंने कहा, प्रदेश सरकार कोरोना से भी खराब है। हम लोगों में कोरोना का भय इसलिए नहीं है, क्योंकि हम चौकन्ना हैं।

आजम ने लगाई गुहार, कहा- 'पुलिस टॉयलेट तक नहीं करने जाने दे रही'
आजम खान का जो वर्तमान में रामपुर की परंपरागत सीट से सांसद हैं। आजम फिलहाल पुलिस के शिकंजे में हैं फर्जी बर्थ सर्टिफिकेट मामले में रामपुर में पत्नी और बेटे के साथ सरेंडर करने के बाद तीनों को प्रशासन ने सीतापुर जेल शिफ्ट कर दिया था।आजम खां, उनकी पत्नी डॉ तजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला ने 26 फरवरी को कोर्ट में सरेंडर कर दिया था। सांसद आजम खान को हाल ही में पेशी पर सीतापुर से रामपुर लाया गया था।

पुलिस उनको सीतापुर से अकेले ही लेकर आई थी। पेशी की औपचारिता पूरी करने के बाद सपा सांसद ने कोर्ट से प्रार्थना की कि वह कुछ कहना चाहते हैं फिर उन्होंने अपनी बात कही।  

उन्होंने कोर्ट से कहा कि पुलिस उनके साथ बेहद गलत व्यवहार कर रही है और जिला सीतापुर से रामपुर लाए जाने के दौरान तकरीबन छह घंटे के सफर में पुलिस टॉयलेट तक नहीं करने जाने दे रही है,यही नहीं पुलिस उन्हें रास्ते में लंच तक नहीं करवा रही है जिससे वो इस दौरान बेहाल हो जाते हैं।

 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर