जम्‍मू कश्‍मीर में सीआरपीएफ, पुलिस पार्टी पर आतंकी हमला, 3 जवान शहीद

Terror attack in J&K: जम्‍मू-कश्‍मीर के बारामूला जिले में आतंकियों ने सीआरपीएफ और पुलिस पार्टी पर हमला कर दिया, जिसमें तीन जवान शहीद हो गए, जबकि दो अन्‍य शहीद हो गए।

जम्‍मू कश्‍मीर में आतंकी हमला, सीआरपीएफ, पुलिस पार्टी को बनाया निशाना
जम्‍मू कश्‍मीर में आतंकी हमला, सीआरपीएफ, पुलिस पार्टी को बनाया निशाना  |  तस्वीर साभार: BCCL

सोपोर : जम्‍मू-कश्‍मीर के बारामूला जिले में आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर हमला किया है। सोपोर में सीआरपीएफ और पुलिस पार्टी को निशाना बनाकर हमला किया गया, जिसमें 3 जवान शहीद हो गए, जबकि 2 अन्‍य घायल हो गए। हमले के बाद इलाके को चारों तरफ से घेर लिया गया है और सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

सोपोर हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवान की पहचान राजीव शर्मा (42), सीबी भाखरे (38) और परमार सत्‍यपाल सिंह (28) के तौर पर की गई है। राजीव शर्मा बिहार में वैशाली के रहने वाले थे, जबकि सीबी भाखरे का ताल्‍लुक महाराष्‍ट्र के बुलढान और परमार सत्‍यपाल गुरजरात में सबरकांठा के रहने वाले थे।

सीआरपीएफ की 179वीं बटालियन और पुलिस के जवान एक बख्‍तरबंद वाहन से जा रहे थे, जब सोपोर में एक चेकपोस्‍ट पर आतंकियों ने हमला कर दिया। बीते एक सप्ताह में कश्‍मीर घाटी में यह अर्धसैनिक बलों पर हुआ तीसरा हमला है।

इससे पहले आतंकियों ने सोमवार को किश्‍तवाड़ जिले में विशेष पुलिस अधिकारियों पर हमला किया था, जिसमें एक की जान चली गई थी, जबकि एक अन्‍य एसपीओ घायल हो गए थे। वारदात को अंजाम देने के बाद वे जंगल में फरार हो गए थे। सुरक्षा बलों ने 72 घंटों के भीतर शुक्रवार को हिजबुल मुजाहिदीन के उन आतंकियों को मार गिराया था। 

कश्‍मीर घाटी में शुक्रवार को चार आतंकी मुठभेड़ में मारे गए थे। सुरक्षा बलों ने किश्‍तवाड़ जिले में हिजबुल के दो आतंकियों को मार गिराने के अलावे शोपियां जिले में भी एक मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया था। यह मुठभेड़ शोपियां जिले के दायरू इलाके में हुई थी, जहां आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने दबिश दी थी।

सुरक्षा बलों ने जब इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया तो आतंकियों ने उन पर गोली चला दी। मुठभेड़ में मारे गए आतंकियों की पहचान नहीं हो पाई थी, जिसके बाद उन्‍हें 'अज्ञात आतंकी' के तौर पर उत्‍तरी कश्‍मीर के एक कब्रिस्‍तान में दफना दिया गया। उनके शव किसी को नहीं सौंपे गए थे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर