Jammu Kashmir : शोपियां में आतंकियों ने कश्मीरी पंडित की हत्या की, सुरक्षा बलों ने इलाके को घेरा

Jammu Kashmir : शोपियां के चोटीपोरा में आतंकियों ने मंगलवार को गोली मारकर एक कश्मीरी पंडित की हत्या कर दी। मृतक का नाम सुनील कुमार बताया जा रहा है। आतंकियों की गोलीबारी में सुनील कुमार का भाई भी घायल हुआ है। आतंकियों ने दोनों भाइयों पर सेब के बगीचे में गोली मारी।

terrorists kills kashmiri pandit in Chotipora area of Shopian in Jammu Kashmir
जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने कश्मीरी पंडित की हत्या की। 
मुख्य बातें
  • अपने खेत में काम कर रहे थे दोनों भाई, तभी आतंकियों ने हमला किया
  • हमले में सुनील कुमार की अस्पताल ले जाते समय मौत हो गई
  • राज्य के लेफ्टिनेंट गवर्नर मनोज सिन्हा ने कहा कि हत्यारों को बख्शेंगे नहीं

Kashmirir Pndit Murder : जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने एक बार फिर कश्मीरी पंडितों को निशाना बनाया है। शोपियां के चोटीपोरा में आतंकियों ने मंगलवार को गोली मारकर एक कश्मीरी पंडित की हत्या कर दी। मृतक का नाम सुनील कुमार बताया जा रहा है। आतंकियों की गोलीबारी में सुनील कुमार के भाई पीतांबर नाथ घायल हुए हैं। आतंकियों ने दोनों भाइयों पर सेब के बगीचे में गोली मारी। कश्मीर जोन की पुलिस का कहना है कि घायल युवक को अस्पताल में भर्ती किया गया है। इलाके को चारों तरफ से घेर लिया गया है।

खेत में काम कर रहे थे दोनों भाई
कश्मीरी पंडितों पर यह हमला दक्षिण कश्मीर के इलाके में हुई। बताया जा रहा है कि हमले क के समय दोनों भाई सुनील एवं पिंटू अपने खेत में काम कर रहे थे। इस हमले में सुनील पूरी तरह से घायल हो गए उन्हें अस्पताल पहुंचाने की कोशिश की गई लेकिन रास्ते में उनकी मौत हो गई। घायल पिंटू का अस्पताल में इलाज चल रहा है। इस हमल के बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घरे लिया है और आतंकियों की तलाश शुरू कर दी है। 

सोमवार शाम भी ग्रेनेड से हुआ हमला
सोमवार शाम को भी आतंकियों ने ग्रेनेड फेंककर एक  हिंदू परिवार को निशाना बनाया। ग्रेनेड हमले में भी एक व्यक्ति घायल हुआ। सुनील का परिवार 1990 के दशक में भी घाटी छोड़कर नहीं गया। घटनास्थल पर पुलिस एवं सेना के अधिकारी पहुंचे हैं और पीड़ित परिवार से मुलाकात की है।  

लेफ्टिनेंट गवर्नर ने शोक जताया
कश्मीरी पंडितों की हत्या पर जम्मू-कश्मीर के लेफ्टिनेंट गवर्नर मनोज सिन्हा ने प्रतिक्रिया दी है। सिन्हा ने कहा कि शोपियां में निर्दोष लोगों पर आतंकी हमले की खबर पाकर उन्हें अत्यंत पीड़ा पहुंची है। पीड़ित परिवार के प्रति शोक संवेदना जताते हुए लेफ्टिनेंट गवर्नर ने कहा कि वह घायल युवक के जल्द ठीक  होने की कामना करते हैं। इस घटना की कठोर शब्दों में निंदा होनी चाहिए। इस बर्बर हत्या के लिए जो कोई भी जिम्मेदार उन्हें बख्शा नहीं जाएगा।  

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर