बिहार की राजधानी पटना में सोमवार देर रात लगे भूकंप के झटके, लोग घरों से बाहर भागे 

देश
रवि वैश्य
Updated Feb 15, 2021 | 22:44 IST

बिहार की राजधानी पटना में सोमवार देर रात भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं, जिससे घबराकर लोग घरों से बाहर निकल आए, फिलहाल जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है।

earthquke news
बिहार की राजधानी पटना में सोमवार रात भूकंप के झटके महसूस किए गए 
मुख्य बातें
  • पटना में कुछ सेकेंड के लिए 9 बजकर 23 मिनट पर लोगों ने झटका महसूस किया
  • फिलहाल अभी तक कहीं से कोई जनहानि की कोई सूचना सामने नहीं आई
  • लोग परिजनों और मित्रों आदि को फोन कर एक-दूसरे का हाल-चाल जानने में लग गए

बिहार की राजधानी पटना में सोमवार देर रात भूकंप (earthquake) के झटके महसूस किए गए हैं उत्तर बिहार के कई इलाकों में भूकंप के हल्के झटके आए हैं। कुछ सेकेंड के लिए 9 बजकर 23 मिनट पर लोगों ने झटका महसूस किया, भूकंप आते ही लोगों में हड़कंप मच गया।

भूकंप आते लोग भागकर घरों से बाहर निकल आए फिलहाल अभी तक कहीं से कोई जनहानि की कोई सूचना सामने नहीं आई है। नेशनल सेंटर ऑफ़ सीस्मोलॉजी ने बताया कि नालंदा, बिहार के उत्तर-पश्चिम में 20 किमी की दूरी पर 3.5 तीव्रता का भूकंप आज रात 9:23 बजे आया है।

बताया जा रहा है रकि पटना के अलावा नालंदा,नवादा,बक्सर,भागलपुर,गया,औरंगाबाद समेत कई जिलों में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं मगर भूकंप की तीव्रता कम थी इसके चलते इसका ज्यादा असर होने की संभावना से इंकार किया जा रहा है। बताते हैं कि लोग परिजनों और मित्रों आदि को फोन कर एक-दूसरे का हाल-चाल जानने में लग गए।

 इससे पहले हाल ही में दिल्ली-NCR समेत उत्तर भारत में भूकंप के तेज झटके आए थे।

गौरतलब है कि अभी शुक्रवार की रात तकरीबन साढ़े दस बजे राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली सहित समूचे उत्तर भारत में भूकम्प के तेज झटके महसूस किए गए थे पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय के नेशनल सेंटर ऑफ सिस्मोलॉजी के अनुसार, भूकंप का केंद्र ताजिकिस्तान में और रात 10:31 बजे वहां भूकंप आया था। बताया गया है कि ताजिकिस्तान में भूकम्प की तीव्रता 6.3 मापी गई। इसका केंद्र जमीन से 74 किलोमीटर नीचे बताया जा रहा है।दिल्ली और अन्य शहरो में रात में सोने की तैयारी कर रहे लोग अपने घरों से बाहर निकलकर सुरक्षित स्थानों पर चले गए थे। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर