Logtantra: Corona की तीसरी लहर, बच्चों पर सबसे ज्यादा कहर?

कोरोना की तीसरी लहर को लेकर जिस बात का डर था वो डर अब सबको दिखने लगा है। दिल्ली में जिस रफ्तार में इस बार लोग कोरोना संक्रमित हो रहे हैं। उसी रफ्तार में बच्चों के लिए भी खतरा भी तेजी से बढ़ता जा रहा है।

LogTantra show
Corona की तीसरी लहर, बच्चों पर सबसे ज्यादा कहर? 

लोगतंत्र (Logtantra Show) में आज बात इस पर कि कोरोना की तीसरी लहर (Corona Third wave) कैसे बच्चों पर कहर (Corona Third wave) बनकर टूट रही है, ये सिर्फ किसी एक राज्य की बात नहीं है। ऐसे कई राज्यहैं जहां बच्चे काफी तेजी से संक्रमित हो रहे हैं। पिछले कुछ दिनों में कोरोना की रफ्तार तेज हुई है तो कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन की वजह से देशभर में संक्रमण की दर में तेजी से बढ़ोतरी हुई है। 

बड़ी संख्या में बच्चे भी कोरोना से संक्रमित हुए है, इसमें बड़ी संख्या में 2 साल से कम उम्र के बच्चे शामिल हैं। पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में तेजी से  बच्चे कोरोना पॉजिटिव हो रहे हैं मिली जानकारी के दिल्ली के प्राइवेट ओर सरकारी हॉस्पिटल में रोजाना 4 से 5 बच्चे में कोरोना संक्रमण सामने आ रहा है इनमें से कई बच्चे तो इन सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में भर्ती भी हैं। 

पिछले कुछ दिनों का आंकड़ा दिल्ली के लिए एक भयावह संकेत है। नए साल के पहले दिन दिल्ली में कोरोना के नए केस 2,716 थे वो सिर्फ 11 दिन में बढ़ 12 जनवरी को 21,259 तक पहुंच गया है और संक्रमण की इस रफ्तार की चपेट में बच्चे भी काफी तेजी से आ रहे हैं।

कोरोना की तीसरी लहर..बच्चों पर कहर? 
तीसरी लहर में बच्चे कैसे रहेंगे सुरक्षित? 
बच्चों को ओमिक्रोन से बचाने वाला शो
अपने बच्चे को ओमिक्रोन से कैसे बचाएं ?
सिर्फ घर में ही नहीं रहना है..क्या करना है ? 
मम्मी-पापा ध्यान दें..कैसे,क्या करना है समझें  
देश के बड़े डॉक्टर के साथ 'कोरोना क्लीनिक'

देखिए इस अहम विषय पर "लोगतंत्र शो" नैना यादव के साथ-

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर