UP Laborers Death: 'श्रमिक स्पेशल ट्रेन' में गुजरात से आ रहे यूपी के दो मजदूरों की रेल में ही मौत

देश
भाषा
Updated May 10, 2020 | 01:24 IST

Two Laborers Death in Train: लॉकडाउन में फंसे तमाम श्रमिकों की घर वापसी के लिए सरकार श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चला रही है, इसी दौरान उत्तर प्रदेश में ट्रेन में ही दो श्रमिकों की मौत मामला सामने आया है।

SHRAMIK SPECIALTRAIN
दो श्रमिक ट्रेनों में दो मजदूरों की शनिवार को मौत हो गयी 

लखनऊ: गुजरात से आ रही दो श्रमिक ट्रेनों (Shramik Special Trains) में दो मजदूरों की शनिवार को मौत हो गयी। एक श्रमिक तो ट्रेन में ही मृत पाया गया जबकि दूसरे श्रमिक को अस्पताल में डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने बताया कि इस बारे में उन्हें जानकारी है। इनके परिजनों को क्या सहायता दी जायेंगी इस पर बाद में बताया जाएगा।

रेलवे पुलिस के पुलिस अधीक्षक ने बताया कि शनिवार दोपहर पहली ट्रेन भावनगर गुजरात से बस्ती जा रही थी। अमौसी हवाई अडडे के पास एक श्रमिक अचानक अपनी सीट से गिर पड़ा।

श्रमिक का नाम 29 साल का कन्हैया लाल था जो सीतापुर का रहने वाला था। अन्य श्रमिको ने इसकी सूचना रेलगाड़ी में तैनात कर्मचारियों को दी तो उन्होंने स्टेशन मास्टर से संपर्क किया। लखनऊ स्टेशन पर जब रेलगाड़ी रूकी तो डाक्टरों ने उसकी जांच की और उन्होंने उसे मृत पाया।

उन्होंने बताया कि इस श्रमिक के परिजनों को सूचना दे दी गयी है और वह आ गये हैं पोस्टमार्टम के बाद उनको शव सौंप दिया जाएगा। पुलिस अधीक्षक यादव ने सूचना दी कि दूसरी घटना शनिवार शाम ढोला गुजरात से लखनऊ आ रही श्रमिक रेलगाड़ी में हुई।

जब ट्रेन से सभी यात्री उतर गये तो ट्रेन की तलाशी ली गयी तो एक श्रमिक बेसुध पाया गया। उसको तुरंत एंबुलेंस से बलरामपुर अस्पताल पहुंचाया गया। जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस दूसरे श्रमिक की पहचान 34 साल के हीरालाल बिंद  के रूप में हुई और वह जौनपुर का रहने वाला था। उसके परिजनों को सूचित कर दिया गया है।


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर