किसान आंदोलन पर बोले केंद्रीय मंत्री वीके सिंह- तस्वीरों में कई लोग किसान नहीं दिखते

केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने किसान आंदोलन पर सवाल उठाते हुए कहा है कि तस्वीरों में कई लोग किसान नहीं दिखते हैं। उन्होंने विरोध प्रदर्शन के पीछे विपक्ष और कमीशन पाने वाले लोगों का हाथ बताया।

VK Singh
केंद्रीय मंत्री वीके सिंह  |  तस्वीर साभार: ANI

नई दिल्ली: कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों पर टिप्पणी करते हुए केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने कहा है कि तस्वीरों में बहुत से लोग किसान नहीं दिखते हैं। उन्होंने कहा, 'विपक्ष के अलावा कमीशन पाने वाले लोग विरोध प्रदर्शन के पीछे हैं।' 

वीके सिंह ने कहा, 'तस्वीरों में कई लोग किसान नहीं दिखते। किसानों के हित में जो है वो  किया गया है। किसानों को कृषि कानूनों से कोई समस्या है, बल्कि अन्य हैं जिन्हें इनसे दिक्कत हुई है। विपक्ष के अलावा कमीशन पाने वाले लोग इसके पीछे हैं (विरोध)।' 

वीके सिंह का ये बयान ऐसे समय में आया है जब सरकार आंदोलन कर रहे किसानों के साथ बातचीत कर रही है और उनकी मांगों पर गौर करने के लिए एक समिति गठित करने की पेशकश की। हालांकि समिति को लेकर किसानों ने ज्यादा उत्साह नहीं दिखाया और कहा कि उनका आंदोलन जारी रहेगा। अगली बातचीत 3 दिसंबर को होनी है। किसान संगठन तीनों नये कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग कर रहे हैं। किसानों के प्रतिनिधियों ने इन कानूनों को कृषक समुदाय के हित के खिलाफ करार दिया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर