उन्नाव रेप कांड: विधायक कुलदीप सेंगर के आवास पर CBI की छापेमारी, तलाशी अभियान जारी

देश
Updated Aug 04, 2019 | 12:33 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

उन्नाव रेप मामले में आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के आवास पर केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने छापेमारी कर तलाशी अभियान शुरू कर दिया है।

CBI raid at kuldeep singh senger residence
कुलदीप सिंह सेंगर के घर सीबीआई की छापेमारी 
मुख्य बातें
  • उन्नाव रेप मामले में आरोपी विधाक कुलदीप सेंगर के खिलाफ सीबीआई की जांच
  • उत्तर प्रदेश में 15 ठिकानों पर सीबीआई की टीम कर रही जांच
  • शनिवार को टीम ने आरोपी विधायक और पीड़िता के परिजनों से की थी पूछताछ

नई दिल्ली : उन्नाव रेप मामले में सीबीआई ने आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। शनिवार को सीबीआई टीम ने कुलदीप सिंह सेंगर से पूछताछ भी की थी इसके बाद जांच एजेंसी की टीम विधायक सेंगर के घर और अन्य ठिकानों पर तलाशी कर रही है। टीम ने शनिवार को पीड़िता के परिजनों से भी पूछताछ की थी।  

कुलदीप सिंह सेंगर के उत्तर प्रदेश में 15 ठिकानों पर सर्च अभियान चला रही है। शनिवार को सीबीआई ने सीतापुर जेल में सेंगर से करीब 4 घंटे तक पूछताछ की थी। इसके साथ ही सीबीआई की टीम ने जेल अधिकारियों से भी पूछताछ की थी और जेल के विजिटर्स बुक की भी जांच पड़ताल की थी। इसके अलावा टीम ने एक्सीडेंट में घायल हुए पीड़िता के वकील महेंद्र सिंह के घर पर भी जाकर उनसे पूछताछ की। 

 

 

इससे ये पता लगाने की कोशिश की गई थी कि कौन-कौन उनसे मिलने आया है ताकि बीते दिनों हुए रेप पीड़िता के साथ सड़क दुर्घटना के बारे में कुछ सुराग मिल सके। शनिवार को सीबीआई की टीम ने पीड़िता के घर जाकर उसे परिजनों से भी मुलाकात की थी और उसके परिवार की सुरक्षा में लगे पुलिकर्मियों और सीआरपीएफ जवानों से भी बात की थी। जांच एजेंसी की टीम माखी पुलिस स्टेशन पहुंचकर करीब 50 मिनट तक घटना से जुड़े दस्तावजें की जांच की थी। 

बता दें कि चारों तरफ से विरोध का सामना करने के बाद बीजेपी ने आरोपी विधायक को पार्टी से सस्पेंड कर दिया था। सीबीआई ने 31 जुलाई को सेंगर सहित 10 लोगों के खिलाफ एफआई दर्ज कर ली थी। 2017 में रेप की शिकार हुई उन्नाव की पीड़िता पिछले दिनों सड़क दुर्घटना में बुरी तरह से घायल हो गई थी उसके साथ कार में सवार उसका वकील भी गंभीर रुप से घायल हुआ था। वहीं कार में बैठी पीड़िता की दो रिश्तेदारों की मौत हो गई थी। इस दुर्घटना के पीछे षड़यंत्र बताया जा रहा था। 

सेंगर वर्तमान में सीतापुर जेल में बंद है। सीबीआई ने सेंगर के खिलाफ रेप और सड़क दुर्घटना मामले केस दर्ज कर इसकी जांच शुरू कर दी है। गौरतलब है कि सड़क दुर्घटना में गंभीर रुप से घायल हुई पीड़िता फिलहाल किंग जॉर्ज मेडिकल हॉस्पीटल में जिंदगी और मौत से जूझ रही है। वह वेंटीलेटर पर है और ताजा जानकारी के मुताबिक वह निमोनिया से भी ग्रसित हो गई है। डॉक्टरों के मुताबिक इसके वजह से उसे तेज बुखार हो गया है। ब्लड प्रेशन सामान्य रखने के लिए उसे दवाइयों पर रखा जा रहा है। 

पीड़िता के परिजनों का आरोप है कि इस दुर्घटना के पीछे भी आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की साजिश है। आपको बता दें कि पीड़िता ने आरोप लगाया था कि 4 जून 2017 को उन्नाव में विधायक सेंगर ने अपने घर पर उसके साथ रेप किया था। वह वहां पर जॉब मांगने के लिए गई थी। 

 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर