अतीक अहमद के कब्‍जे से छुड़ाई गई जमीन पर CM योगी ने क‍िया भूमि‍पूजन, बनाए जाएंगे 76 फ्लैट

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज प्रयागराज में उस जमीन पर भूमि पूजन किया जिसे माफिया अतीक अहमद के कब्जे से छुड़ाया गया था। इस जमीन पर गीरबों के लिए आशियाने का निर्माण हो रहा है।

UP CM Yogi Adityanath lays foundation stone of houses for poor on land freed from atiq ahmad
एक साल के अंदर में बनकर तैयार होंगे सभी 76 फ्लैट्स 
मुख्य बातें
  • सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रयागराज में किया अतीक अहमद के कब्जे से छुड़ाई गई जमीन पर भूमिपूजन
  • बाहुबली अतीक अहमद की जमीन पर गरीबों के लिए 76 फ्लैट्स बनाएगी यूपी सरकार
  • एक साल के अंदर में बनकर तैयार होंगे सभी 76 फ्लैट्स

प्रय़ागराज: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आज प्रयागराज के दौरे पर है। योगी ने यहां माफिया के कब्ज़े से मुक्त की गई संपत्ति पर गरीबों के लिए नई आवास योजना का शुभारंभ और शिलान्यास किया। 1731 स्क्वायर मीटर इस जमीन को माफिया अतीक अहमद से खाली करवाया गया है और अब यहां गरीबों के लिए 76 फ्लैट बनाए जा रहे हैं जिस पर 458.8 लाख रुपये की लागत आएगी।

सीएम ने किया भूमि पूजन

आज सीएम योगी ने प्रयागराज में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान भूमि पूजन कार्यक्रम में भाग लिया इस दौरान उनके साथ कई बीजेपी नेता और मंत्री भी मौजूद रहे हैं। इस दौरान कई पुरोहितों के द्वारा मंत्रोच्चार किया गया। इस जमीन पर चार मंजिला इमारत का निर्माण होगा जिसमें पार्किंग, कम्यूनिटी हॉल और सोलर लाइट लगी होंगी। यह बिल्डिंग पूरी तरह से ग्रीन बिल्डिंग होगी। वहीं इस बिल्डिंग का निर्माण कार्य पूरा करने के लिए एक वर्ष का समय निर्धारित किया गया है जिसके बाद यह गरीब लाभार्थियों को सौंप दी जाएगी। 

यह भी पढ़ें:  UP: माफिया अतीक अहमद को बड़ा झटका, 8 करोड़ की संपत्ति जब्त, बैंक खाते और प्रॉपर्टी को किया गया सीज

इतनी आएगी लागत

एक फ्लैट पर करीब 6 लाख रुपये की लागत आएगी जिसमें से केंद्र सरकार द्वारा डेढ़ लाख रुपये की अनुदान सहायता राशि दी जाएगी इसके अलावा राज्य सरकार द्वारा एक लाख रुपये का अनुदान दिया जाएगा। बांकि बचे साढ़े तीन लाख रुपये फ्लैट में रहने वाले लाभार्थी को देना होगा। अतीक अहमद के कब्जे से मुक्त कराई गई जमीन पर बन रही है इस योजना की प्रय़ागराज में खूब चर्चा हो रही है।

यह भी पढ़ें: मुख्तार अंसारी और अतीक अहमद पर कसा शिकंजा,ईडी की जांच में 19 बैंक खातों की जानकारी

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर