Palghar Lynching: CM योगी ने की उद्धव से बात, कहा- साधुओं की हत्या के आरोपियों के खिलाफ हो सख्त एक्शन

देश
किशोर जोशी
Updated Apr 20, 2020 | 12:33 IST

Palghar Mob Lynching:महाराष्ट्र के पालघर में दो साधुओं सहित तीन लोगों की मॉब लिंचिंग का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है। इस बीच यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने उद्धव ठाकरे से इस मामले को लेकर बात की है।

UP CM Yogi on Palghar mob lynching dials CM Uddhav Thackeray and seeks action
पालघर लिंचिंग पर सीएम योगी ने की उद्धव से बात, की ये मांग 
मुख्य बातें
  • पालघर में साधुओं की मॉब लिंचिंग पर योगी ने जताया दुख, उद्धव से की बात
  • योगी ने कहा- दोषियों पर हो सख्त से सख्त कारर्रवाई
  • उद्धव बोले- सभी दोषियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी

लखनऊ: महाराष्ट्र के पालघर जिले में चोर होने के संदेह में गुरुवार रात दो साधुओं सहित तीन लोगों की भीड़ द्वारा पीट-पीट कर हत्या कर दी गई। मॉब लिंचिंग की यह घटना पुलिस की मौजूदगी में हुई जिससे राज्य सरकार और पुलिस पर सवाल खड़े हो रहे हैं। मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है और महाराष्ट्र सरकार ने इस मामले में  उच्च स्तरीय जांच का आदेश दिया है। इस बीच पालघर में हुए इस शर्मनाक वाकये पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से बात की है।

योगी ने की कठोर कार्रवाई की मांग

सीएम योगी ने उद्घव ठाकरे से बात करते हुए कहा कि इस मामले में दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलायी जाए। मुख्यमंत्री योगी ने इसकी जानकारी ट्वीट करते हुए दी। उन्होंने लिखा, 'पालघर,महाराष्ट्र में हुई जूना अखाड़ा के सन्तों स्वामी कल्पवृक्ष गिरि जी, स्वामी सुशील गिरि जी व उनके ड्राइवर नीलेश तेलगड़े जी की हत्या के सम्बन्ध में कल शाम महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री श्री उद्धव ठाकरे जी से बात की और घटना के जिम्मेदार तत्वों के खिलाफ कठोर कार्रवाई हेतु आग्रह किया।'

पुलिस ने की गिरफ्तारी

अपने अगले ट्वीट में योगी ने लिखा, 'महाराष्ट्र के माननीय मुख्यमंत्री जी द्वारा यह बताया गया कि कुछ लोग गिरफ्तार कर लिए गए हैं तथा शेष को चिन्हित कर सभी के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी।' इससे पहले महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री कार्यालय के ट्विटर हैंडल से देर रात ट्वीट करते हुए कहा ‘पालघर की घटना पर कार्रवाई हुई है। पुलिस ने दो साधुओं, एक ड्राइवर और घटना के वक्त ही पुलिसकर्मियों पर हमला करने के सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।' 

जूना अखाड़ा के दो संतों की हत्या

 आपको बता दें कि गुरुवार रात हुई थी, जब भीड़ ने चोर होने के संदेह में तीन लोगों की पीट-पीट कर हत्या कर दी। मृतकों में जूना अखाड़ा के दो संत भी शामिल हैं।  सोशल मीडिया में भी इस घटना की कड़ी आलोचना हो रही है। लोग कह रहे हैं कि पुलिस के सामने इस तरह से संतों को घेर कर लाठी डंडे से मारा जाना एक गंभीर मामला है और इस बात की जांच होनी चाहिए कि कहीं कोरोना वायरस महामारी के बहाने साधु संतों को निशाना तो नहीं बनाया जा रहा है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर